Select location to see news around that location.Select Location

छापेमारी कर भ्रूण लिंग जांच का नेटवर्क पकड़ा, 20 हजार रुपए में हो रही थी भ्रूण लिंग जांच

छापेमारी कर भ्रूण लिंग जांच का नेटवर्क पकड़ा, 20 हजार रुपए में हो रही थी भ्रूण लिंग जांच

यूपी के लोनी में रोहतक-सोनीपत की टीम ने मारा छापा, भ्रूण लिंग की जांच का नेटवर्क पकड़ा

20 हजार रुपए में हो रही थी भ्रूण लिंग जांच

रोहतक/राई. रोहतक और सोनीपत की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यूपी के लोनी में चल रहे भ्रूण लिंग की जांच करने वाला नेटवर्क पकड़ा है। टीम ने एक फर्जी महिला ग्राहक भेजकर सोनीपत के बहालगढ़ चौक से दलाल वीरेंद्र को गिरफ्तार किया है। जांच टीम का आरोप है कि मामले में लोनी के स्थानीय प्रशासन ने टीम का सहयोग नहीं किया। सोनीपत पुलिस आरोपी दलाल से पूछताछ कर रही है।

रोहतक के सीएमओ डॉ. अनिल बिरला को सूचना मिली थी कि दिल्ली से सटे यूपी के लोनी में भ्रूण लिंग जांच के सेंटर धड़ल्ले से चल रहे है। इस पर पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डॉ. विकास सैनी के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित की गई। इसके लिए एक फर्जी ग्राहक को तैयार किया गया। फिर हरियाणा में ग्राहक तैयार करने वाले दलाल वीरेंद्र से बातचीत की गई।

दलाल ने खुद भरी महिला की आईडी, पहचान का कोई प्रमाण पत्र नहीं लिया : भ्रूण लिंग जांच गिरोह के दलाल वीरेंद्र ने टीम से जांच के करवाने के एवज में 20 हजार रुपये मांगे और 6 अगस्त को सुबह 9 बजे सोनीपत के बहालगढ़ चौक पर बुलाया। दलाल वीरेंद्र गर्भवती महिला को लेकर यूपी के लोनी स्थित एमआर डाइग्नोस्टिक सेंटर पर पहुंचा। दलाल ने सेंटर पर मौजूद एक महिला के माध्यम से भ्रूण लिंग जांच करवाई। आरोपी ने खुद ही जांच से पहले महिला की आईडी से संबंधित फार्म भी भरा। फार्म भरने के दौरान सेंटर पर महिला से पहचान संबंधी कोई प्रमाण पत्र नहीं लिया गया। हालांकि पुलिस के हाथ सेंटर संचालक डॉक्टर और जांच कराने वाली महिला नहीं लगी। उनकी तलाश में भी छापेमारी की जा रही है।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top