कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात

मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान

कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात

Gauri Manjeet Singh 19-04-2024 11:59:58

कर्नाटक में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। अपने बार-बार के प्रस्तावों को ठुकराए जाने से नाराज 24 साल के एक लड़के ने एक छात्रा की हत्या कर दी। लड़की केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में एमसीए की छात्रा थी। दंग करने वाली बात यह भी है कि घटना किसी सूनसान इलाके में नहीं बल्कि कॉलेज के बीवीबी परिसर के कॉरिडोर में ही हुई। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि किस तरह फय्याज वहां से निकल रही छात्रा पर चाकू लेकर टूट पड़ता है और उसके शरीर पर कई घाव करता है। गंभीर रूप से घायल छात्रा को कैंपस से करीब 2 किलोमीटर दूर KIMS अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस मामले में एक और शॉकिंग बात है कि लड़का इस कॉलेज में पढ़ता नहीं लेकिन उसने कॉलेज के अंदर आकर इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार छात्रा पर अंधाधुंध चाकुओं से वार करने के बाद फय्याज ने कैंपस से भागने की कोशिश की, लेकिन घटना के एक घंटे के भीतर ही उसे संस्थान के छात्रों और कर्मचारियों ने पकड़ लिया। पुलिस को बुलाया गया और उसे सौंप दिया गया। 

बीते दिनों से बीमार थी नेहा 
छात्रा की पहचान नेहा हिरेमठ के रूप में हुई है। नेहा कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ की बेटी थी। बताया जा रहा है कि लड़का फय्याज कोंडीकोप्पा बेलगावी जिले के सवादट्टी का रहने
वाला है। पुलिस के मुताबिक, नेहा दो महीने तक कॉलेज नहीं जा सकी थी, क्योंकि वह टाइफाइड से उबर रही थी और गुरुवार को परीक्षा देने के लिए कॉलेज आई थी। 


परीक्षा हॉल से बाहर आते ही किया हमला 
लोगों ने बताया कि परीक्षा के बाद, जब नेहा कमरे से बाहर निकली तो पहले से वहां खड़े लड़के ने उसके ऊपर चाकू से हमला बोल दिया। उसकी पीठ और गर्दन पर तब तक वार किए जब तक कि वह खून से लथपथ होकर गिर नहीं गई। 

दोस्ती को समझा प्यार 
बताया जाता है कि लड़का और लड़की एक साथ यूजी कोर्स की पढ़ाई करते थे। साथ पढ़ने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई। दोस्ती को प्यार समझ बैठे फय्याज ने नेहा को प्रपोज किया। नेहा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और उसके बाद से वह उससे कटने लगी। नेहा के घरवालों को भी इस बात का पता चला तो उन्होंने फय्याज को नेहा से दूर रहने को कहा था। इस घटना के बाद, माता-पिता बेटी को कॉलेज ले जाते और वापस लाते थे। 
 

कैंपस की सुरक्षा में चूक 
केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अशोक शेट्टार ने कहा कि 10,000 छात्रों वाले इस परिसर में 'हमेशा सुरक्षा व्यवस्था' रहती है और इसमें किसी भी तरह की चूक की गुंजाइश नहीं होती। उन्होंने कहा, 'हम सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाएंगे और छात्रों और अभिभावकों से अपील करते हैं कि अगर छात्रों के जीवन या भविष्य से जुड़ा कोई मुद्दा है तो वे हमें बताएं।'

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :