आज का राशिफल

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 08-04-2024 11:23:24

आज का राशिफल 8 अप्रैल दिन सोमवार को साल 2024 की पहली सोमवती अमावस्या का संयोग बन रहा है। साथ ही इस दिन मीन राशि में चल रहे चंद्रमा के दोनों ओर ग्रहों की मौजूदगी रहेगी। एक तरफ गुरु और बुध ग्रह मौजूद रहेंगे तो दूसरी ओर शनि और मंगल ग्रह, इस तरह सोमवती अमावस्या के दिन दुर्धरा योग का निर्माण हो रहा है। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से मेष राशि वालों का व्यापार खूब आगे बढ़ेगा और कन्या राशि वालों का लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। वहीं मकर राशि वाले बिना सोचे-समझे किसी को पैसा उधार ना देंना। ग्रहों की स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है,

मेष राशिफल: व्यापार खूब आगे बढ़ेगा 
मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन शुभ रहने वाला है। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और किसी निवेश से अच्छा लाभ होने के योग बन रहे हैं। शादीशुदा जातकों के जीवन में ढेर सारी खुशियां आएंगी, आप जीवनसाथी के साथ बेहद खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आपका व्यापार खूब आगे बढ़ेगा, जिससे बाजार में आपका काफी सम्मान होगा। बच्चों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं और आपके बच्चे वहां जाकर बहुत खुश होंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, पेट या फेफड़ों से जुड़ी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। सायंकाल का समय प्रियजनों के साथ जरूरी बातचीत करेंगे। 
आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें। 

वृषभ राशिफल: घर में शांति का माहौल रहेगा 
वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज आप जो भी हासिल करना चाहते हैं, वह हासिल कर लेंगे, बस कड़ी मेहनत करते रहें। परिवार वालों का व्यवहार आपके प्रति काफी अच्छा रहेगा, जिससे आपके घर में शांति का माहौल रहेगा। लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं और पार्टनर से अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातक आज अधिकारियों से वेतन वृद्धि को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपका बच्चा आपको गौरवान्वित करेगा और आपका नाम रोशन करेगा। शाम को घर पर कोई मेहमान आ सकता है, जिसके आने से परिवार के सदस्य बेहद खुश होंगे। 
आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें। 

मिथुन राशिफल: वाहन चलाते समय सावधान रहें 
मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहेगा। यदि आप बिजनस में कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो आज कर सकते हैं, आपको इससे लाभ मिलेगा। आज आपका कारोबार बहुत अच्छा चलेगा और छोटे कारोबारियों को भी बड़ा फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, आप करियर में तरक्की कर सकते हैं। वाहन चलाते समय थोड़ा सावधान रहें अन्यथा आपको चोट लग सकती है। जो लोग प्रॉपर्टी या रियल एस्टेट से जुड़ा काम करते हैं उन्हें लाभ मिल सकता है। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए। आप अपने बच्चों के करियर को लेकर काफी खुश रहेंगे। 
आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें। 

कर्क राशिफल: सोच-विचार कर ही पैसा लगाएं 
कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। आज किसी को कुछ भी गलत ना कहें, अन्यथा आपकी बातें सामने वाले को बुरी लग सकती हैं और आप किसी को ठेस भी पहुंचा सकते हैं। शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं तो थोड़ा सोच-विचार कर ही पैसा लगाएं, अन्यथा आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। अगर आज कोई आपसे पैसा उधार मांगता है तो आपको किसी को भी पैसा उधार नहीं देना चाहिए, अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है और वह व्यक्ति पैसा लौटाने में काफी परेशानी दे सकता है। अगर कारोबार में कोई दिक्कत आती है तो भाई-बहनों से मदद मिल सकती है। जीवनसाथी के व्यवहार से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। 
आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें। 

सिंह राशिफल: काम से अधिकारी काफी प्रसन्न रहेगे 
सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। अविवाहित लोगों की बात करें तो उपयुक्त जीवनसाथी ढूंढने में आपको अधिक समय लग सकता है, इसके लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो आज का दिन उनके लिए अच्छा रहेगा, वह मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सफल होने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। नौकरी पेशा जातकों के काम से अधिकारी काफी प्रसन्न रहेगे और प्रमोशन की सूचना भी मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा। व्यापारियों को आज संभलकर कार्य करने की आवश्यकता है और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। 
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें। 

कन्या राशिफल: सेहत का विशेष ध्यान रखें 
कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन लाभदायक रहेगा। अगर आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ है तो वह रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है, जिससे आपको काफी खुशी मिलेगी। यदि धन, व्यापार या संपत्ति से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका हुआ था तो वह मामला भी आज सुलझ सकता है। आप अपने घर में किसी तरह के धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं, जिससे
आपको मानसिक शांति मिलेगी। विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। आज आप अपने आस-पड़ोस या रिश्तेदारों के साथ किसी समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए। 
आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें। 

तुला राशिफल: सुख सुविधा व सम्मान में वृद्धि होगी 
तुला राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। अगर कोई महत्वपूर्ण काम लंबे समय से रुका हुआ था तो आज आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा। नौकरी पेशा जातक आज किसी दूसरी कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। आज आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी और सुख सुविधा व सम्मान में अच्छी वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ बेहद खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे और आपके परिवार में खूब खुशियां आएंगी। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों की तरफ काम की सराहना मिल सकती है। व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा होगा और व्यापारिक साख भी बढ़ेगी। बच्चों के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे और किसी संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। 
आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। 

वृश्चिक राशिफल: सेहत का पूरा ध्यान रखें 
वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सामान्य रहने वाला है। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। लव पार्टनर के साथ जीवन का आनंद उठाएंगे और उनके साथ कहीं बाहर भी जा सकते हैं। यदि आप आज किसी मंदिर या किसी धार्मिक स्थान पर जाकर गरीबों की मदद करेंगे तो आपको बहुत पुण्य मिलेगा, जिससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। यदि आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी साझेदार या मित्र की सहायता चाहते हैं, तो वे आपकी मदद कर सकते हैं। परिवार के किसी काम की वजह से भागदौड़ करनी पड़ सकती है। अपने साथ साथ अपने माता पिता की सेहत का पूरा ध्यान रखें। 
आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें। 
 
धनु राशिफल: परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी 
धनु राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन शुभ रहने वाला है। स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत बिल्कुल फिट रहेगी। यदि आप सामाजिक कार्य करते हैं तो लोग आपके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करेंगे, जिससे आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं। सिंगल जातकों की आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करान पसंद करेंगे। 
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें। 

मकर राशिफल: काम समय पर पूरा करेंगे 
मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। अगर आपको किसी को पैसा उधार देना है तो बिना सोचे-समझे किसी को पैसा उधार ना देंना, अन्यथा धन वापस लेने में परेशानी हो सकती है। आपको बच्चों का पूरा सहयोग मिलेगा और जीवनसाथी भी आपका पूरा सहयोग करेगा। विद्यार्थी अपना काम समय पर पूरा करेंगे और भविष्य के करियर के बारे में भी थोड़ा सोचेंगे। दोस्तों को कोई भी गुप्त बातें बताने से बचें अन्यथा मानहानि की आशंका बन रही है। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों की वजह से कामकाज में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय देव दर्शन का लाभ लेंगे। 
आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें। 

कुंभ राशिफल: तरक्की के कई मौके मिलेंगे 
कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सामान्य रहने वाला है। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जिसके साथ मिलकर तरक्की के कई मौके मिल सकते हैं। अविवाहित जातक अपने लिए कोई अच्छा साथी ढूंढ सकते हैं, इससे उनका मन काफी प्रसन्न रहेगा। बिजनस करने वाले लोगो कोई बड़ा ओर्डर मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अगर आपने किसी से पैसा उधार लिया है तो वह व्यक्ति आप पर पैसा वापस करने का दबाव बना सकता है। बजट के अनुसार पैसा खर्च करने का प्रयास करना चाहिए और अनावश्यक खर्चों पर सीमा लगानी चाहिए। 
आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं। 

मीन राशिफल: क्षमता के अनुसार काम करेंगे 
मीन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन विशेष फलदायी रहेगा। व्यापार से जुड़े लोगों की बात करें तो व्यापार में बड़ा मुनाफा मिल सकता है। आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसे पूरा करने में काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, अधिक मेहनत करने के कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार में सुख-शांति रहेगी और घरेलू कार्य पूरे होंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा, नौकरी में कई अच्छे मौके मिल सकते हैं, जिसमें आप अपनी क्षमता के अनुसार काम करेंगे। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं उन्हें लाभ मिल सकता है।आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :