आज का राशिफल

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 11-04-2024 11:32:33

आज 11 अप्रैल दिन गुरुवार को चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है और इस दिन मां भगवती की तीसरी शक्ति मां चंद्रघंटा की पूजा अराधना की जाएगी। साथ ही आज मेष उपरांत वृष राशि पर संचार करने वाले हैं। वहीं मीन राशि में राहु, शुक्र और सूर्य की युति बन रही है, जिससे कई लाभकारी योग बन रहे हैं। साथ ही चैत्र नवरात्र के तीसरे दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग, रवि योग और कृतिका नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे आज के दिन का और भी महत्व बढ़ गया है। 

चैत्र नवरात्रि के तीसरे दिन बन रहे शुभ योग का फायद 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशि वालों को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है और बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी हो सकती है। राशियों के साथ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और भगवान विष्णु के साथ माता रानी की भी कृपा बनी रहेगी, जिससे जीवन में शुभता बनी रहेगी। आइए जानते हैं आज यानी 11 अप्रैल का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है। 
 
मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 अप्रैल का दिन 
कल यानी 11 अप्रैल का दिन मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। मेष राशि वालों के जीवन में सुख सुविधाएं बढ़ेंगी और नौकरी के संबंध में नए अवसर प्राप्त होने की उच्च संभावना भी बन रही है। कार्यस्थल पर आपकी छवि बेहतर होगी और अपनी मधुर वाणी से दूसरों से अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे। नवरात्रि की वजह से धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा और पूरे परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं, जिससे घर के सदस्यों को भी शामिल कर सकते हैं। अगर आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से विवाद में है तो उसमें आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाएं भी बनाएंगे। 

मेष राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर सिंदूर से 'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नमः' मंत्र लिखकर पर्स में रख लें। साथ ही एक मां लक्ष्मी के स्वरूप अंकित एक चांदी का सिक्का रख लें। 

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 अप्रैल का दिन 
सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 11 अप्रैल का दिन विशेष फलदायी रहने वाला है। सिंह राशि वालों को परिवार और शुभचिंतकों से समर्थन प्राप्त होगा और किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी जान पहचान बढ़ेगी। व्यवसाय को ज्यादा उचित तरीके से संचालित करने में कामयाब होंगे और लाभ प्राप्ति के मार्ग बनेंगे। आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, उसमें सफलता के योग बनेंगे। आपको किसी काम से विदेश जाने का अच्छा अवसर हाथ लग सकता है, जिससे काफी खुश नजर आएंगे। धन प्राप्ति के नए नए मार्ग बनेंगे और आप दो से अधिक व्यवसाय भी कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों को कल साथ काम करने वालों का साथ मिलेगा, जिससे सभी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। माता पिता की सेवा का अवसर मिलेगा और जीवनसाथी के साथ माता रानी की कृपा से किसी संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। 

सिंह राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : मनोकामना पूर्ति के लिए गुरुवार शाम को पीले कपड़े में एक सिक्का, एक गुड़ की डाल और सात साबुत हल्दी की गांठ बांधकर रेलवे लाइन के पास फेंक दें और फिर मंदिर चले जाएं। 

कन्या राशि वालों के
लिए कैसा रहेगा 11 अप्रैल का दिन 

कल यानी 11 अप्रैल का दिन कन्या राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। कन्या राशि वालों की खुशियों में वृद्धि होगी और अप्रत्याशित लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के सदस्यों की सलाह मानकर अच्छा नाम कमाएंगे और हर सदस्य की जरूरत का पूरा ध्यान रखेंगे। अगर आपकी नया वाहन, संपत्ति आदि खरीदने की इच्छा थी, तो कल भगवान विष्णु की कृपा से पूरी हो जाएगी। जीवन में कुछ बेहद ही चमत्कारी हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। नौकरी पेशा जातकों को कल किसी दूसरी कंपनी से अच्छी सैलरी के साथ ऑफर मिल सकता है। आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त करेंगे और किसी नए बिजनस की शुरुआत भी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मजबूती आएगी और दोनों को सरकारी योजनाओं से फायदा भी मिल सकता है। 

कन्या राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए गुरुवार को केसर, पीला चंदन, हल्दी का दान करें। साथ ही इनका तिलक भी लगाएं। इससे कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है। 

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 अप्रैल का दिन 
वृश्चिक राशि वालों के लिए कल यानी 11 अप्रैल का दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। वृश्चिक राशि वालों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से प्रसन्न भी रहेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को कल बड़े मुनाफे के योग बन रहे हैं और व्यापारिक साख भी बढ़ेगी। नौकरी पेशा जातकों के अंदर नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी और करियर में तरक्की के शुभ योग बन रहे हैं। मातृपक्ष की ओर से कल आपको आर्थिक लाभ मिलता दिख रहा है और पूरे परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की प्लानिंग करेंगे। लव लाइफ वालों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा, लव पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं। पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में आप अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे और अपना काम समय पर पूरा करेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और घरेलू माहौल अच्छा रहेगा। 

वृश्चिक राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : गुरुवार को केले के वृक्ष की पूजा करें और देसी घी का दीपक जलाकर विधिवत पूजा करें। इसके साथ ही पीले कपड़े पहनें और पीली चीजों का सेवन करें। 

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 अप्रैल का दिन 
कल यानी 11 अप्रैल का दिन कुंभ राशि वालों के लिए सुखद रहने वाला है। कुंभ राशि वाले कल भगवान विष्णु की कृपा से ज्यादा आसानी से लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहेंगे और अटके धन की प्राप्ति भी हो सकती है। नौकरी कर रहे लोग कल अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों का दिल जीतने में सफल रहेंगे, जिससे प्रमोशन प्राप्ति के मार्ग आसान होंगे। एक से अधिक स्रोतों से धन मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी। अगर आपका चल या अचल संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा है, तो उसमें कल आपको जीत मिलेगी। आपकी प्रतिभा सबके सामने आएगी, उसे देखकर लोग हैरान रह जाएंगे और आपके सम्मान में बढ़ोतरी भी होगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कल कोई बेहतर मौका मिल सकता है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और करीबियों से मेलजोल बढ़ाने में सफल रहेंगे। 

कुंभ राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : व्यावसायिक उन्नति के लिए गुरुवार को पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं और कार्यस्थल पर पीले रंग का प्रयोग करें और लक्ष्मी नारायण मंदिर में लड्डू का भोग लगाएं। 
 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :