राहत की दृष्टि से केंद्र द्वारा राशि दी जा रही है और आने वाले समय में और भी दी जाएगी : नड्डा

उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी पीलीभीत में शक्तिशाली बाघ ही नहीं, नन्हीं गौरैया का भी हो रहा है संरक्षण खूंटी सीट के लिए 07 प्रत्याशियों के पर्चे वैध आज का राशिफल मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला

राहत की दृष्टि से केंद्र द्वारा राशि दी जा रही है और आने वाले समय में और भी दी जाएगी : नड्डा

Simran Singh 14-07-2023 18:53:58

• हिमाचल की सड़कों को ठीक करने के लिए अलग से आर्थिक सहायता दी जाएगी  
• प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जायजा लेने भेजा 

 

राज अग्रवाल  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया 
मनाली 14 जुलाई .कुल्लू जिले में बारिश से हुई तबाही के हाल जानने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल कुल्लू पहुंचे। 

भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद जगत प्रकाश नड्डा भुंतर में पीड़ितों के साथ मिले और उनका दर्द जाना, उन्होंने कुल्लू में भुंतर और उसके बाद मनाली में हुए नुकसान का भी जायजा लिया। 
प्रभावितों ने अपने दर्द को नड्डा के साथ सांझा किया। 

 

बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में केंद्र सरकार प्रदेश के लिए हर संभव सहायता करने के लिए अग्रिम भूमिका में रहेगी यह राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कुल्लू में कहा। 
उनके कहा की पूरे प्रदेश से रिपोर्ट ली जा रही है। 
 

 

 

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि हिमाचल की जनता के साथ ऐसी दुख की घड़ी में हम खड़े हैं, हमारी संवेदनाएं जनता के साथ हैं। 
साथ ही साथ राष्ट्रीय नेतृत्व राहत कार्य के माध्यम से नुकसान की भरपाई कर रहा है और आने वाले समय में और भरपाई हो सके उसका चिंता करना हमारी जिम्मेदारी है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा के प्रथम दिन हिमाचल के मुख्यमंत्री से बातचीत की थी और हमारे विपक्ष की नेता जयराम ठाकुर से भी बात की थी। 
उसी दिन केंद्र मंत्री अमित शाह जी ने एनडीआरएफ की 13 टीम सक्रिय रूप से हिमाचल भेजी थी इससे बचाव एवं राहत कार्य भी तीव्र गति से चल रहा है।  

 


अमित शाह जी ने भी मुख्यमंत्री
जी से बातचीत की थी और उसी दिन मेरी भी बातचीत मुख्यमंत्री जी से हुई थी। 
हम सब लोग मिलकर इस दुख की घड़ी में हिमाचल प्रदेश की जनता से साथ खड़े है, हिमाचल फिर से सामान्य हो सके और सब लोगों के प्रति राहत कार्य के साथ-साथ उनका बचाव भी ढंग से हो इस बात की चिंता करने की आवश्यकता है, मैं और मेरे साथी इस बात के लिए कटिबद्ध है। 

आज मेरी कुछ बातचीत प्रशासन के लोगों के हुई है और आगे भी में प्रशासन के लोगों से बातचीत करूंगा। बातचीत करके जो कुछ भी होगा वह हम जल्द से जल्द करेंगे। केंद्र की तरफ से जो राहत की दृष्टि से आना था वह आ गया है, आज भी गृह मंत्री जी राहत की दृष्टि से कुछ और व्यवस्था कर रहे हैं। इसकी  विस्तृत जानकारी आप तक पहुंच जाएगी, लेकिन केंद्र की तरफ से और प्रधानमंत्री मोदी जी की तरफ से कोई भी कमी नहीं रहने वाली। इसलिए प्रदेश में कोई भी दिक्कत आएगी उसको पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है।  
 

 

प्रधानमंत्री मोदी जी ने खुद मुझे कहा है कि हिमाचल में जाकर देखो, इस कारण हम सब लोग आए हैं। हम हिमाचल के लोगों को विश्वाश दिलाना चाहते हैं कि राहत कार्य शीघ्र तीव्र गति से होगे और हिमाचल की सड़को को भी जल्द से जल्द ठीक किया जाएगा इसके लिए अलग से आर्थिक मदद भी की जाएगी।इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल , पूर्व मंत्री गोबिंद ठाकुर, पूर्व विधायक महेश्वर सिंह, बंजार के विधायक सुरेन्द्र शौरी,वरिष्ठ नेता नरोतम ठाकुर,जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा भी मौजूद रहे।

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :