आज का राशिफल

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 09-04-2024 11:23:08

9 April 2024: आज का राशिफल 9 अप्रैल दिन मंगलवार को चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पहले से ही गुरु ग्रह विराजमान हैं, जिससे गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। साथ ही आज चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है और इस दिन हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 और चैत्र नवरात्रि का पहला दिन है। चैत्र नवरात्रि के पहले दिन गजकेसरी योग के साथ अमृत सिद्धि योग और रेवती नक्षत्र का प्रभाव भी बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से कर्क राशि वालों को पुराने निवेश से अच्छा आर्थिक लाभ होगा और कुंभ राशि वालों के धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। वहीं मिथुन राशि वाले धन का लेन देन करने से बचें। ग्रहों की स्थितियों के बीच मंगलवार का दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल: सरकारी नियमों का पालन करें 
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। बिजनस करने वाले लोग व्यस्तता के कारण अपने दूसरे काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जो आगे चलकर उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। किसी भी सरकारी काम में उसके नियम-कायदों का पालन करें और पूरा ध्यान दें, अन्यथा आप फंस सकते हैं। यदि आपकी परिवार के सदस्यों से कुछ दूरी थी, तो वे आज दूर हो जाएगी। भाई-बहन हर काम में आपका पूरा सहयोग करेंगे और चैत्र नवरात्रि की वजह से घर में धार्मिक माहौल रहेगा। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे। 
आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं और हनुमान मंदिर जाएं। 

वृषभ राशिफल: क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें 
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। कोई करीबी आपके काम में रुकावट खड़ी कर सकता है, जिसकी वजह से परेशानी हो सकती है। अगर छात्रों ने कोई परीक्षा दी है तो उनके नतीजे आज घोषित हो सकते हैं। कार्यस्थल पर आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। विपरीत परिस्थितियों में क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें, अन्यथा समस्या उत्पन्न हो सकती है। आपकी संपत्ति व वाहन खरीदने की इच्छा आज पूरी हो सकती है। व्यापार में कुछ नए उत्पाद शामिल करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मुनाफा ला सकता है। सायंकाल का समय माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। 
आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और पांच चमेली के तेल के दीपक जलाएं। 

मिथुन राशिफल: अपना काम पूरा कर पाएंगे 
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। किसी भी काम में लापरवाही करने से बचें अन्यथा आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। किसी से भी धन का लेन देन करने से बचें अन्यथा आपका धन फंस सकता है। नौकरी पेशा और व्यापारियों को मेहनत करने पर पूरा जोर लगाना होगा, तभी आप अपना काम पूरा कर पाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से राहत मिलती दिख रही है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और उनके साथ मन की बातों को साझा भी करेंगे। सायंकाल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। 
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और लाल मसूर, चंदन आदि का दान करें। 

कर्क राशिफल: निवेश से अच्छा आर्थिक लाभ होगा 
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आप बुद्धिमत्ता का परिचय देकर दुश्मन को आसानी से हराने में सफल रहेंगे। किसी पुराने निवेश से अच्छा आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। यात्रा के दौरान आज आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। चैत्र नवरात्रि की वजह से परिवार के साथ धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे और बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के लिए कोई गिफ्ट ला सकते हैं, जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी। आप दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में सायंकाल का कुछ समय बिताएंगे। 
आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को चोला अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

सिंह राशिफल: भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी 
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी और अगर आपने पहले किसी से कर्ज लिया हुआ था, उसे आज चुकाने में सफल होंगे। नौकरी पेशा जातक कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे अधिकारियों की नजर आप पर जाएगी। आज आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और परिजनों के साथ धार्मिक स्थल पर भी जा सकते हैं। किसी जरूरी काम के बन जाने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप परिवार के साथ खुले दिल से आगे बढ़ेंगे और भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। 
आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें और बजरंग बाण का पाठ करें। 

कन्या राशिफल: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी 
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होने से बिना किसी हिचकिचाहट के काम में आगे बढ़ेंगे और सफल भी होंगे। परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। यदि आप किसी वाद-विवाद में उलझे
हैं तो दोनों पक्षों को सुनकर ही कोई निर्णय लेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा। आपको दूसरों के काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, अन्यथा कोई नुकसान हो सकता है। सामाजिक व धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। सायंकाल के समय भाई-बहनों के साथ नई योजनाएं बनाएंगे। 
आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत करें और 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

तुला राशिफल: मान-सम्मान में वृद्धि होगी 
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी, जिनसे भविष्य में फायदा होगा। पारिवारिक रिश्तों में कोई मतभेद था तो वह आज दूर होगा और खून के रिश्ते मजबूत होंगे। अगर आप किसी से कोई मदद मांगेंगे तो वह आसानी से मिल जाएगी। आपके अधूरे कार्य पूरे होने के योग बन रहे हैं और धन प्राप्ति के नए नए मार्ग भी मिलेंगे। नवरात्रि की वजह से पूरे परिवार के साथ पूजा पाठ व हवन में शामिल होंगे। आप अपने बच्चों को मूल्यों और परंपराओं की शिक्षा देंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होने से प्रसन्न रहेंगे और जीवनसाथी के साथ मिलकर किसी संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। सायंकाल के समय किसी धार्मिक स्थल पर जाने से मानसिक शांति मिलेगी। 
आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे 5 घी की दीपक जलाएं। 

वृश्चिक राशिफल: सबका भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे 
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। साझेदारी में कोई भी काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा और आज आप कुछ नए काम भी शुरू कर सकते हैं। बिजनस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है और आप सबका भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक एवं मानसिक बोझ से मुक्ति मिल रही है। अगर आप करियर को लेकर चिंतित हैं तो आज कोई अच्छी नौकरी मिलने से आपकी वह चिंता भी खत्म हो जाएगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहेगा। व्यापारी आज पूरे दिन व्यस्त रहेंगे और अच्छा मुनाफा होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। 

धनु राशिफल: वाद विवाद से दूर रहें 
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित फलदायी रहने वाला है। आपको लोगों से पैसा उधार लेने से बचना होगा अन्यथा आपका धन फंस सकता है। वाद विवाद से दूर रहें अन्यथा किसी कानूनी मामले में फंस सकते हैं। विदेश से कोई व्यापार करते हैं तो उसमें आज अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। अपनों को ख़ुशी देने के आपके प्रयास आज सफल रहेंगे। अगर आप बजट बनाएंगे तो आप भविष्य के लिए पैसा बचाने में सफल रहेंगे। आज आपको कुछ पारिवारिक मामलों में सावधान रहना होगा, अन्यथा कोई आपको गलत सलाह दे सकता है। नौकरी पेशा जातकों को आज काम करते समय सावधानी बरतें अन्यथा जल्बाजी में गलती हो सकती है। 
आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजन, बड़ा भाई या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें। 

मकर राशिफल: धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे 
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन प्रभाव और वैभव में वृद्धि लेकर आएगा। धन संबंधी कुछ मामले आपके पक्ष में रहेंगे और आमदनी के नए स्त्रोत भी बनेंगे। आपको कामकाज को लेकर कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनानी होंगी, तभी फायदा मिलेगा। व्यापारियों की योजनाएं सफल होंगे और व्यापारिक साख भी बढ़ेगी। बच्चों को कोई जिम्मेदारी देंगे तो वे उस पर आज खरे उतरेंगे। नौकरी पेशा जातकों को आज ऑफिस के कार्यों में अधिकारियों और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। नवरात्रि की वजह से उपवास रखेंगे और धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे। सायंकाल के समय दोस्तों के साथ मनोरंजन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। 
आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें और हनुमानजी बूंदी का भोग लगाएं। 

कुंभ राशिफल: कार्यक्षेत्र में अच्छी प्रगति मिलेगी 
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। अगर आपका पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है। बिजनस करने वाले लोग अपनी कुछ योजनाएं फिर से शुरू करेंगे, जिनसे अच्छा लाभ होगा। नौकरी पेशा जातकों के कार्यक्षेत्र में अच्छी प्रगति मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। चैत्र नवरात्रि के पहले दिन धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और पूरे नौ दिन का उपवास भी कर सकते हैं। दोस्तों को कोई भी गुप्त बातें बताने से बचें अन्यथा मानहानि की आशंका बन रही है। सायंकाल के समय दोस्तों से महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। 
आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को पान का बीड़ा अर्पित करें। 

मीन राशिफल: व्यक्तित्व में निखार आएगा 
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। आपकी कोई मनोकामना पूरी होने पर आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं या धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। अगर आप एक लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो यह आपके लिए बेहतर होगा। मनोरंजन कार्यक्रमों में आज आपकी रुचि बढ़ेगी और आपके व्यक्तित्व में निखार भी आएगा। व्यापार में अधिक मुनाफा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। नौकरी पेशा जातक आज सहकर्मियों का साथ मिलने से मौज मस्ती में काम पूरा करेंगे। 
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करने के बाद भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :