Select location to see news around that location.Select Location

26 करोड़ 91 लाख रुपए के हीरों की ठगी कर कुंभ में छिपा था दलाल, गिरफ्तार

26 करोड़ 91 लाख रुपए के हीरों की ठगी कर कुंभ में छिपा था दलाल, गिरफ्तार

कुंभ मेले में साधु के वेश में रह रहा था आरोपी यतीश पिचढ़िया

हीरा दलाल यतीश 23 हीरा कारोबारियों के हीरे लेकर फरार हो गया था, 5 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार

मुंबई. यहां से 26 करोड़ 91 लाख रुपए के हीरों की ठगी करने के बाद कुंभ में छिपे दलाल यतीश पिचढ़िया को मुंबई पुलिस ने प्रयागराज से पकड़ लिया। गैंग के 5 अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 21 करोड़ के हीरे भी बरामद हुए हैं। डीसीपी अनिल कुंभारे ने बताया कि आरोपी 23 कारोबारियों के हीरे लेकर भागा था, इसकी शिकायत 11 दिसंबर 2018 को दर्ज की गई थी।

आरोपी पर नजर रख रही थी पुलिस: पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी यतीश पिचढ़िया प्रयागराज के कुंभ मेले में साधु के वेश में छिपा हुआ था। पुलिस उसे ट्रैक करते हुए पहले कुंभ मेले पहुंची और फिर उसके पीछे वापस कल्याण आई। वह जैसे ही ट्रेन से उतरा मुंबई पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके 5 अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से 21 करोड़ के हीरे और 38 लाख रुपए कैश बरामद किया।

बचने की तैयारी भी कर ली थी: डीसीपी कुंभारे ने बताया कि आरोपी यतीश ने हीरा चोरी की साजिश तीन महीने पहले से ही बनाना शुरू कर दी थी। वह पुलिस की आंख में धूल झोंकना था। अगर उसे पकड़ लिया जाए तो बचने के लिए कानूनी सलाह भी ले रखी थी।

कई स्थानों पर गया था: पता चला है कि आरोपी प्रयागराज में कुंभ नहाने के साथ अजमेर, मथुरा, दिल्ली, चंडीगढ़, शिमला और भुवनेश्वर भी गया था। यतीश के अलावा पुलिस ने सुरेश मंदिशिया, कमील कुरेशी, इमरान खान, केतन परमार और विशाल श्रीवास्तव को गिरफ्तार किय है। ये सभी मुंबई और ठाणे के रहने वाले हैं।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top