Select location to see news around that location.Select Location

दुकानदार के सिर में मारीं तीन गोलियां, दो बाइक पर सवार थे छह अपराधी

पटना में दुकानदार के सिर में मारीं तीन गोलियां, दुकान बंद करके जा रहा था घर

दो बाइक पर सवार थे छह अपराधी, दुकानदार के सिर में मारीं तीन गोलियां

नौबतपुर में दवा दुकानदार की हत्या के बाद घटनास्थल पर जुटे लोग।

पटना. नौबतपुर बाजार में बुधवार की रात साढ़े नौ बजे रागिनी मेडिकल हॉल के मालिक प्रदीप कुमार उर्फ दीपू को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। तीन बाइक पर सवार हथियारबंद अपराधियों ने करीब 50 साल के नौबतपुर के बड़े दवा कारोबारी प्रदीप को उस समय सिर में तीन-चार गोलियां मारीं, जब वे दुकान बंदकर पैदल घर जा रहे थे। दुकान से करीब 10 मीटर की दूरी पर अपराधियों ने उन्हें निशाना बनाया। जिस वक्त उन्हें गोली मारी गई, बिजली गुल थी। अंधेरा का फायदा उठाकर अपराधी फरार हो गए। घटना के मूल में रंगदारी मांगने की बात सामने आई है। तीन-चार माह पहले उनसे किसी ने रंगदारी मांगी थी। हालांकि, पुलिस रंगदारी मांगने से इनकार कर रही है। प्रदीप की हत्या के विरोध में स्थानीय दुकानदार व स्थानीय लोगों ने उनका शव बीच सड़क पर रखकर रोड जाम कर दिया। इससे एनएच 98, नौबतपुर नहर पर व नौबतपुर-खगौल मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। इधर, नौबतपुर दुकानदार संघ ने गुरुवार से नौबतपुर बाजार की सारी दुकानें अनिश्चितकाल के लिए बंद रखने की घोषणा की।

पहले मांगी थी रंगदारी

कुख्यात लूलन शर्मा जब जिंदा था, तब प्रदीप से एक बार उसका झगड़ा हुआ था। इस मामले में पुलिस ने लूलन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। चार-पांच साल पहले उनसे रंगदारी मांगी गई थी, जिसमें एक अपराधी जेल गया था। पुलिस इन दो एंगलों के अलावा हत्या के पीछे निजी कारणों का भी पता लगाने में जुटी है।

घात लगाए थे अपराधी

प्रदीप के परिवार के कई लोगों की नौबतपुर में दवा की दुकान है। प्रदीप रोजाना दुकान बंद कर अकेले ही पैदल घर जाया करते थे। अपराधियों को इस बात की जानकारी थी कि वे किस वक्त दुकान बंद कर जाते हैं। इसलिए अपराधी पहले से ही दुकान से चंद मीटर दूर घात लगाए उनके आने का इंतजार कर रहे थे। बिजली कटी रहने से अपराधियों को भागने का पूरा मौका मिल गया।

दो दिन पहले बेटे की सगाई की थी, घर में मचा काेहराम

प्रदीप को दो बेटे सोनू गुप्ता और रिशु गुप्ता है। दो दिन पहले प्रदीप ने पटना में सोनू की सगाई की थी। उनकी हत्या की खबर मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया। पास पड़ोस के लोगाें की प्रदीप के दुकान से लेकर घर तक भीड़ जमा हो गई।

एसआईटी गठित

सूचना मिलने के बाद पटना वेस्ट एसपी रवींद्र कुमार, फुलवारीशरीफ डीएसपी रामाकांत के साथ नौबतपुर व आसपास थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इधर, एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि मामले की जांच करने के साथ अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पटना वेस्ट एसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है। पुलिस की चार टीम अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top