प्राकृतिक आपदा से पीड़ित होटल एसोसिएशन मनाली दुख

मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल

प्राकृतिक आपदा से पीड़ित होटल एसोसिएशन मनाली दुख

Simran Singh 25-07-2023 16:42:16

राज अग्रवाल 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 
नई दिल्ली:  प्राकृतिक आपदा से पीड़ित होटल एसोसिएशन मनाली दुख: की घड़ी में बाढ़ से प्रभावित होटलियर के साथ खड़ी है। होटल मालिकों की मदद को एसोसिएशन आगे आई है। एसोसिएशन ने बाढ़ से प्रभावित एसोसिएशन के नौ सदस्यों रिवर साइड कोटेज, कपिल होम सटे, पुष्कर रिजन्सी, होटल जन्नत, ग्रीन तारा गेस्ट हाउस, कोटेज रिवर इन, सियाल हाइट व 17 मील स्टोन को लगभग दो लाख की राशि वितरित की। एसोसिएशन ने बैठक आयोजित कर विपदा की इस घड़ी में आ रही समस्याओं बारे चर्चा की। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने  सरकार से कारोबारियों को राहत देने का आग्रह किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि विपदा की घड़ी में एसोसिएशन अपने सदस्यों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की ओर से प्रभावित सदस्यों को राहत राशि दी है। हालांकि सदस्यों के नुकसान के आगे यह राशि कुछ भी नहीं है लेकिन एसोसिएशन आने वाले समय में प्रभावित सदस्यों की यथासम्भव मदद करेगी और सरकार के समक्ष भी समस्याओं को
रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि   सरकार से कर में राहत देने की भी मांग की जाएगी और पलचान से ओट तक ब्यास के तटीयकरण की मांग रखी जाएगी।
मुकेश ने कहा कि बाढ़ के समय होटल एसोसिएशन के सदस्यों ने बढ़ चढ़कर पर्यटकों की मदद की। मनाली व आसपास के क्षेत्रों में ठहरे 20 हजार से अधिक पर्यटकों को उनके घर भेजने में मदद की।
कुछ एक होटल मालिकों ने पर्यटकों से किराया भी नहीं लिया साथ ही हालात सामान्य होने तक उनके रहने व खाने की भी निशुल्क व्यवस्था की। इस तरह की मिसाल पेश करने वाले होटल मालिकों की एसोसिएशन ने प्रशंसा की। 
इससे पहले बैठक में कार्यकारिणी के सदस्यों ने बाढ़ से हुए नुकसान बारे चर्चा की और विपदा की घड़ी में प्रभावित लोगों की मदद करने की बात रखी। इस अवसर पर एसोसिएशन के महामंत्री निहाल ठाकुर, कोषाध्यक्ष गौरव, प्रेस सचिव मनु शर्मा, मुख्य सलाहकार वेद राम ठाकुर, मुख्य संरक्षक गजेंद्र ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष अनूप ठाकुर व गौतम नाथ ठाकुर ने भी अपने विचार रखे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :