आज का राशिफल

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 07-05-2024 11:45:57

आज 7 मई का राशिफल ज्योतिषीय गणना के अनुसार मिथुन, कन्या और कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। सितारों की स्थिति की गणना करने से मालूम होता है कि आज चंद्रमा का संचार अश्विनी उपरांत भरणी नक्षत्र से मेष राशि में होने जा रहा है। चंद्रमा के इस गोचर से आज मेष राशि में शुक्र, सूर्य और चंद्रमा के बीच त्रिग्रह योग बनेगा। लेकिन इस योग पर चंद्रमा की भी आज दृष्टि बनी रहेगी। ऐसे में आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए उलझन भरा रहेगा। आइए जानते हैं आज मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए सितारे क्या कहते हैं, जानें आज का राशिफल। 

​मेष राशि वालों को खर्च के मामले में सजग रहना होगा 
सितारे कहते हैं कि आज मंगलवार का दिन मेष राशि वालों के लिए औसत रहने की संभावना है। आज आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपने कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। आपके लिए जरूरी होगा कि धैर्य और सहनशीलता से काम लें ताकि आप अपनी मंजिल तक पहुंच सकें। आपको नए व्यावसायिक निवेश करने से पहले सतर्क रहने जरूरत है। आज आपको अपने खर्च और निवेश संबंधी मामलों में सजग रहने की जरूरत है। सेहत के प्रति आज आपको सजग रहना होगा। परिवार का सहयोग आज आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर रखें। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है, अथवा उनकी सेहत को लेकर चिंता होगी। 

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करना लाभप्रद होगा। 

​वृषभ राशि वालों को अधिकारी से तारीफ मिल सकती है 
वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपके लिए आज मंगलवार का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपको जो भी काम करना है, उसमें आपको अपनी पूरी लगन और मेहनत से आगे बढना होगा तभी आप सफलता पा सकेंगे। वैसे आज की अच्छी बात यह रहेगी कि आप अपने काम से आज वरिष्ठ अधिकारी को प्रभावित कर पाएंगे। आज आपको अपने बॉस से तारीफ मिल सकती है। आज का दिन आपके रिश्तों के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है। दोस्तों के साथ आप आनंददायक पल बिता सकते हैं। वैसे स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। 

आज भाग्य 83%आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं। 

​मिथुन राशि वालों की स्थिति आज बेहतर रहेगी 
आज का दिन आपके मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज आप अपने काम में सफल होंगे और आपकी स्थिति में सुधार होगा। आज सितारों की चाल बताती है कि, खुशियां आपके साथ रहेंगी और आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। लेकिन सेहत के मामले में आज आपको अपना ध्यान रखना होगा। आज आपको अपने समाज से सहयोग मिल सकता है और आपको अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का भी मौका भी मिलेगा। आपको अपने बिजनेस में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका भी भी मिलता दिख रहा है जिससे आपकी कमाई अच्छी होगी। आपके लिए सलाह है कि आज आपको अपना काम समय पर पूरा करना चाहिए और अपनी आय और व्यय को नियंत्रण में रखना चाहिए। 

आज भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। चीटियों को आटा डालें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

​कर्क राशि के लिए दिन अच्छा है लेकिन खर्च पर नियंत्रण रखें। 
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आज सितारों की चाल से आपकी लाइफ रहेगी खुशहाल। आपको अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और आप आज मान मान-सम्मान भी पा सकेंगे। आज आपको अपने परिवार और दोस्तों से स्नेह और सम्मान मिलेगा। आज आपके काम में काफी प्रगति होगी और आपके काम की सराहना होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को भी आज अच्छी खबर मिल सकती है। आज आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अगर आप अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो भविष्य में आपका बजट प्रभावित हो सकता है। 

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करें। 

​सिंह राशि वालों को अधिकारी वर्ग से प्रोत्साहन मिलेगा 
आज सिंह राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आपका दिन आज मिलाजुला रहेगा। आप अपने दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। लेकिन अपनी सेहत को नजरअंदाज न करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। आज आपको रिश्तेदारों से कोई खास उपहार मिल सकता है। आपके दांपत्य जीवन में प्यार और तालमेल बना रहेगा। नौकरीपेशा लोग काम में व्यस्त रहेंगे और उनके काम की आज तारीफ हो सकती है। अधिकारी वर्ग से आपको प्रोत्साहन भी मिलेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज अच्छी खबर मिल सकती है। आपके लिए सलाह है कि आज कोई भी कार्य अति उत्साह में न करें अन्यथा आपको गलत समझा जा सकता है। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करें और अपनी आय और खर्चों के लिए एक बजट बनाए रखें। 

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशक गणेश स्तोत्र' का पाठ करें। 

​कन्या राशि के जातक लाभ के अवसर पाएंगे 
सितारे कहते हैं कि आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यों में सफल होंगे और आपके पास लाभ के कई अवसर आएंगे। आज आपको अपने रिश्तेदारों के साथ व्यवहार में संयम रखना होगा, नहीं तो कहासुनी हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों को आज ऑफिस की राजनीति से
दूर रहना होगा, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज की शाम आप अपने प्रियजनों के साथ बिता सकते हैं। शौक और मनोरंजन की चीजों पर आज आप धन खर्च कर सकते हैं। कुछ नए रिश्ते और परिचय का आरंभ हो सकता है। 

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। आज कुत्ते और गाय को रोटी खिलाएं। 

​तुला राशि वालों को रिश्ते मजबूत बनाने का मौका मिलेगा 
तुला राशि वालों के लिए आज मंगलवार का दिन मिलाजुला रहेगा। आपको अपने जीवन में कुछ नया करने का मौका मिल भी आज मिल सकता है। आपके सितारे कहते हैं कि आज आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा, कुछ नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। अपनी योजनाओं को सफल बनाने के लिए आपको कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आज आपको बिजनस में कोई अच्छा मौका मिल सकता है। आपको अपने व्यवसाय में पैसा कमाने के नए तरीके खोजने पड़ सकते हैं। आज का दिन आपके लिए प्यार भरा हो सकता है। आपको अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को मजबूत करने का मौका मिल सकता है। आपको अपने साथी को समझने और उनके साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता हो सकती है। आज अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर डेट का आनंद उठा सकते हैं। 

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्घ्य दें। 

​वृश्चिक राशि के जातक आज आनंदित होंगे 
आज का राशिफल कह रहा है कि वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आपको अपने काम में सफलता मिलने से मन आनंदित होगा। आपके दिन की शुरुआत बहुत अच्छी होगी आपको अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा। आपको आज कार्यक्षेत्र में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पैसों के मामले में आज आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। साथ ही आज अपने लक्ष्यों को पाने के लिए आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव करने की जरूरत होगी। आज आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और आप सकारात्मक महसूस करेंगे। 

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। गणपति को 21 दूर्वा चढ़ाएं। 

​धनु राशि वालों की कार्य योजना सफल रहेगी 
धनु राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आपका दिन आज मिलाजुला रहेगा। आपको अपने कामकाज में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको थोड़ा धैर्य बनाए रखने की भी जरूरत है। अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने के लिए आपको अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है। आपकी कार्ययोजना आज सफल होगी जिसके लिए आपको प्रोत्साहन मिल सकता है। निजी संबंधों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ आनंददायक समय बिताने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी चिंता नहीं रहेगी। व्यापार में आप नई योजनाओं को क्रियान्वित करके अपने काम को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ सकता है। 

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें। 

​मकर राशि वालों को खर्च पर कंट्रोल करने की जरूरत है 
मकर राशि वालों के लिए आज मंगलवार का दिन सामान्य रहने की संभावना है। कार्यस्थल पर आपको अपने सहकर्मियों से सजग और सावधान रहना होगा क्योंकि यह आपके विरूद्ध कुछ प्लान कर सकते हैं। आपके लिए जरूरी है कि आज संयम बनाए रखें और हर बात पर प्रतिक्रिया देने से बचें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें क्योंकि यह आपके काम को बिगाड़ सकता है। आपको अपने ख़र्चों पर ध्यान देने की ज़रूरत हो सकती है क्योंकि ज़्यादा ख़र्च करने से आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है। आपको मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है। छात्रों का मन आज भटक सकता है जिससे पढाई के प्रति अरुचि का भाव बना रहेगा। 

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें। 

​कुंभ राशि के लिए आज का दिन मंगलकारी रहेगा 
आज मंगलवार का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए कई मामलों में मंगलकारी रहेगा। आपका स्वास्थ्य भी आज बहुत अच्छा रहेगा और आपको जो भी काम करना होगा वह आसानी से हो जाएगा। अच्छी बात आज यह भी रहेगी कि आप अपने काम में सफल होंगे और खूब मान-सम्मान मिलेगा। आपको अपने काम में धैर्य रखना होगा और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करना होगा। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का भी आज आपको मौका मिलेगा। आज आप साहसिक निर्णय ले सकते हैं जो आपको आगे चलकर लाभ दे सकता है। आज आपके रिश्तों में सुधार देखने को मिलेगा और आप अपने परिवार के साथ सुखद समय बिता पाएंगे। 

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ खिलाएं। 

​मीन राशि वालों को रिश्तेदारों से सम्मान और लाभ मिल सकता है 
मीन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपका दिन सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। जोश और उत्साह से आज आप अपना काम समय से पूरा कर पाएंगे। आज आपकी सेहत ठीक रहेगी लेकिन इसे नज़रअंदाज़ न करें, नहीं तो आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। रिश्तेदारों से आपको सम्मान और लाभ मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में आपको आज जीवनसाथी से सहयोग और प्रेम प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोग अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे और आपके काम की आज सराहना होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखें और अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखें। 

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजन करें।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :