देश के इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश

केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन

देश के इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश

Simran Singh 31-07-2023 14:01:50

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली:  देश के कई राज्यों में मौसम वैज्ञानिकों ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है वहीं हरियाणा में दो दिन मौसम साफ रहेगा। इसके बाद फिर से प्रदेशभर में झमाझम बारिश होगी।

मौसम प्रणाली:

उत्तरी ओडिशा और इससे सटे पश्चिम बंगाल तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। एक संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुकते हुए औसत समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।

मॉनसून ट्रफ निम्न दबाव क्षेत्र के केंद्र गंगानगर, हिसार, दिल्ली, लखनऊ, गोरखपुर, पटना और बांकुरा से होकर गुजर रही है, और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्वी सेंट्रल बैंक ऑफ बंगाल तक जा रही है।

एक चक्रवाती परिसंचरण
उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब के ऊपर समुद्र तल से 1.5 से 3.6 किमी ऊपर है।

पश्चिमी विक्षोभ को समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर पश्चिमी हवाओं में एक निम्न दबाव की रेखा के रूप में बना हुआ है। यह 70 डिग्री पूर्व से उत्तर और 30 डिग्री उत्तर देशांतर के साथ चल रही है।


मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, विदर्भ, कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश और पूर्वी राजस्थान और गंगीय पश्चिम बंगाल में 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, गुजरात क्षेत्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, लक्षद्वीप और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश संभव है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :