9 विकेट से हारी टीम इंडिया

केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन

9 विकेट से हारी टीम इंडिया

Anjali 03-03-2023 13:16:54

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा मुकाबला टीम इंडिया ने गंवा दिया है. इंदौर में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. यहां महज सवा दो दिनों में ही ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को पटखनी दे दी. ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए मैच के तीसरे दिन महज 76 रन बनाने थे, जो उन्होंने पहले सेशन में ही बना डाले.

यहां तीसरे दिन के पहले सेशन में 76 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत जरूर खराब रही थी लेकिन बाद में कंगारू बल्लेबाजों ने पहले बेहद संभलकर बल्लेबाजी की और फिर ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के पहले ओवर में ही उस्मान ख्वाजा (0) का विकेट गंवा दिया था. इसके बाद उम्मीद जगी थी कि भारतीय टीम आसानी से ऑस्ट्रेलिया को यह टारगेट हासिल नहीं करने देगी, लेकिन ट्रेविस हेड (49) और मार्नस लाबुशेन (28) के बीच हुई 78 रन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया की राह आसान कर दी.

ऐसी रही पूरे टेस्ट मैच की कहानी
इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. यहां ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के सामने रोहित और शुभमन की जोड़ी ने तेज-तर्रार 27 रन की साझेदारी की लेकिन जैसे ही कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने स्पिनर्स को गेंद थमाई तो भारतीय बल्लेबाजों की हालत खराब हो गई. 18 रन के भीतर ही
टीम इंडिया ने अपने पांच विकेट गंवा दिए. इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ संघर्ष किया लेकिन वह टीम इंडिया को महज 109 रन तक ही ले जा सके. यहां सभी विकेट ऑस्ट्रेलियाई स्पिन तिकड़ी ने लिए. मैथ्यू कुह्नेमन को 5, नाथन लायन को 3 और टोड मर्फी को 2 विकेट मिले.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ली 88 रन की बढ़त
इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में संभली हुई शुरुआत की और उस्मान ख्वाजा (60), मार्नस लाबुशेन (31) और स्टीव स्मिथ (26) की पारियों की बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट खोकर 156 रन बना डाले. लेकिन दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया अपने इस स्कोर में 41 रन ही जोड़ पाई और 197 पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जडेजा ने 4 और उमेश यादव व अश्विन ने 3-3 विकेट झटके.

 

भारत की दूसरी पारी भी 163 पर सिमट गई
मैच के दूसरे दिन के पहले सेशन में ही टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हुई. यहां टीम इंडिया के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे और चेतेश्वर पुजारा (59) के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक सका. नतीजा यह हुआ कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले पूरी भारतीय टीम 163 रन पर ऑल आउट हो गई. यहां नाथन लायन ने 8 विकेट झटके. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को मैच के तीसरे दिन महज 76 रन बनाने का टारगेट मिला जो उसने एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :