पीएम मोदी भोपाल से 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, 6 राज्यों में बढ़ेगी कनेक्टिविटी

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

पीएम मोदी भोपाल से 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, 6 राज्यों में बढ़ेगी कनेक्टिविटी

Priya Patwal 27-06-2023 14:35:59

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली: पीएम मोदी आज वंदे भारत ट्रेनों को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके साथ ही गोवा, झारखंड और बिहार को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलेगी।

देश को आज पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन सभी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर शुरू करेंगे इसके लिए भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा समारोह आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही देश में वंदे भारत एक्सप्रेस की संख्या 23 हो जाएगी।

यहां बताते चलें कि 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में भोपाल से इंदौर और भोपाल से जबलपुर के बीच चलने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इन्हें मिलाकर मध्य प्रदेश से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की संख्या 3 हो जाएगी। पीएम मोदी इसके पहले 1 अप्रैल को भोपाल से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा चुके हैं। इंदौर-भोपाल के बीच चलने वाली वन्दे भारत ट्रेन को खजुराहो तक बढ़ा दिया गया है।

प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी27 जून को भोपाल से ही देश की तीन अन्य वंदे भारत
एक्सप्रेस ट्रेन को भी वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके साथ ही गोवा, झारखंड और बिहार को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलेगी।

पीएम मोदी जिस तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे वह पटना और रांची के बीच दौड़ेगी। इसी तरह मुंबई सीएसटीएम और गोवा के मडगांव स्टेशन के बीच भी नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल मोड में भोपाल से हरी झंडी दिखाएंगे। पांचवी और अंतिम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बेंगलुरु और धारवाड़ के बीच चलेगी। इसका भी वर्चुअल मोड में उद्घाटन कार्यक्रम भोपाल में होगा, जिसमें पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को पहली यात्रा पर रवाना करेंगे।

यहां बताते चलें कि जबलपुर-भोपाल से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलेगी। ट्रेन नम्बर 20174 जबलपुर-आरकेएमपी वंदे भारत एक्सप्रेस जबलपुर स्टेशन से सुबह 6:00 बजे रवाना होकर 6:55 बजे नरसिंहपुर, 7:55 बजे पिपरिया, 8:55 बजे इटारसी, 9:23 बजे नर्मदापुरम और सुबह 10:35 बजे रानी कमलापति स्टेशन (भोपाल) पहुंचेगी।

इसी तरह ट्रेन नम्बर 20173 आरकेएमपी-जबलपुर वंदे भारत शाम 7 बजे रानी कमलापति स्टेशन से रवाना होगी। यह शाम 7:51 बजे नर्मदापुरम, 8:15 बजे इटारसी, रात 9:15 बजे पिपरिया, 10:15 बजे नरसिंहपुर और रात 11:35 बजे जबलपुर पहुंचेगी। वन्दे भारत का आते- जाते वक्त नर्मदापुरम, पिपरिया और नरसिंहपुर में 2-2 मिनट का हॉल्ट रहेगा।

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :