मनीष सिसोदिया के अलावा शराब घोटाला मामले में इतने लोग गिरफ्तार

केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन

मनीष सिसोदिया के अलावा शराब घोटाला मामले में इतने लोग गिरफ्तार

Anjali 27-02-2023 16:15:40

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 26 फरवरी को केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया. साल 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में मनीष सिसोदिया से लगभग आठ घंटे की पूछताछ के बाद कार्रवाई की गई. सीबीआई ने दावा किया है कि सिसोदिया ने पूछताछ में जो भी जवाब दिए वो संतोषजनक नहीं पाए गए. इस बीच, आम आदमी पार्टी ने ट्विटर पर कहा कि यह 'लोकतंत्र के लिए काला दिन' था. हालांकि मामले में सिसोदिया से पहले कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

सीबीआई की चार्जशीट
25 नवंबर, 2022 को सीबीआई ने सात अभियुक्तों के खिलाफ पहली चार्जशीट दायर की. जिसमें मामले में दो गिरफ्तार व्यवसायी शामिल थे. इसमें एक न्यूज चैनल के प्रमुख, हैदराबाद के एक शराब कारोबारी, दिल्ली के एक शराब वितरक और आबकारी विभाग के दो अधिकारियों का नाम भी शामिल है. सीबीआई ने अन्य लोगों में तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरावा गोपी कृष्ण, सहायक आबकारी आयुक्त पंकज भटनागर, तत्कालीन उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी समेत नौ व्यवसायियों और दो कंपनियों को आरोपी बनाया था. समाचार
एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में सीबीआई के अनुसार, गुड़गांव में बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे सिसोदिया के 'करीबी सहयोगी' हैं और शराब लाइसेंसधारियों से एकत्र किए गए अनुचित अजीबोगरीब लाभ के प्रबंधन और डायवर्ट करने में शामिल थे.

इन लोगों पर आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय का एक्शन
इससे पहले 25 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) के संचार प्रभारी विजय नायर, शराब व्यवसायी समीर महंदरू, उनकी पत्नी और कंपनी इंडोस्पिरिट ग्रुप, व्यवसायी दिनेश अरोड़ा, अरुण पिल्लई सहित विभिन्न आरोपियों की 76.54 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. ईडी ने अपने बयान में संपत्तियों को फ्रीज करने के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत एक कुर्की आदेश जारी किया है.

ईडी ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम विजय नायर, समीर महंदरू, अमित अरोड़ा, बेनॉय बाबू, प्रमुख फ्रांसीसी शराब कंपनी पर्नोड रिकार्ड के महाप्रबंधक, पी सरथ चंद्र रेड्डी, अरबिंदो फार्मा के पूर्णकालिक निदेशक एवं प्रमोटर व हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :