DDA Housing Scheme 2020:दिसंबर महीने में 843 फ्लैटों की स्कीम

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

DDA Housing Scheme 2020:दिसंबर महीने में 843 फ्लैटों की स्कीम

Gauri Manjeet Singh 05-11-2020 13:22:06

नई दिल्ली,Localnewsofindia-देश की राजधानी दिल्ली में अगर आप आशियाने की चाहत रखते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) इसी साल दिसंबर में सैकड़ों फ्लैटों की योजना लॉन्च करने जा रहा है। डीडीए की यह इस साल की पहली और अंतिम आवासीय योजना होगी, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस साल दिल्ली विकास प्राधिकरण कोई आवासीय योजना लॉन्च नहीं कर पाया। इतना ही नहीं, डीडीए इसी साल बिल्डरों की तर्ज पर बने लग्जरी फ्लैट्स और पेंट हाउस की योजना भी लाने वाला था, लेकिन कोरोना ने सारी योजनाओं पर पानी फेर दिया। बावजूद इसके अब दिल्ली विकास प्राधिकरण आगामी दिसंबर महीने में 843 फ्लैटों की आवासीय योजना लॉन्च करने जा रहा है। इस आवासीय योजना में दक्षिण दिल्ली के जसोला विहार में एचआइजी और एमआइजी फ्लैट शामिल हैं।

आवासीय योजना में आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार होंगे। इसके लिए विकास प्राधिकरण की ओर से पोर्टल तैयार किया जा
रहा है। पोर्टल को अगले सप्ताह तक ऑनलाइन ट्रायल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। डीडीए अधिकारियों की मानें तो इस आवासीय योजना के आवेदन फॉर्म और ब्रॉशर यानी सब कुछ सिर्फ ऑनलाइन उपलब्ध होगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे और प्रभाव के कारण डीडीए की ओर से मैन्युअल कार्यों में लगातार कटौती की जा रही है। 

कुल 843 फ्लैट में जसोला विहार-शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन के पास 215 उच्च आय समूह (HIG) फ्लैट के साथ द्वारका सेक्टर 19-बी में 352 मध्य आय समूह (MIG) फ्लैट होंगे। इसके अलावा, 276 कमजोर आय वर्ग (EWS) फ्लैट द्वारका के मंगलापुरी में हैं।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

  • फ्लैट खरीदने के इच्छुक डीडीए की वेबसाइट के जरिये आइडी जनरेट कर आवेदन कर सकेंगे।
  • इसके बाद फ्लैटों के विकल्प और साइज चुन सकेंगे और फिर पंजीकरण शुल्क का भुगतान कर सकेंगे।
  • ड्रॉ के बाद भी अन्य प्रक्रिया ऑनलाइन के जरिये ही होगी।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :