टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी बने कोहली

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी बने कोहली

Anjali Yadav 17-03-2021 17:55:27

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के टीम के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टी20 में 73 और 77 रन की नाबाद पारी खेलने का फायदा हुआ है. वो आईसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें पायदान पर आ गए हैं. उन्हें 47 रेटिंग प्वाइंट का फायदा हुआ और अब उनके 744 अंक हो गए हैं. वे फिलहाल वनडे रैंकिंग में पहले और टेस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. यानी तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में वो शीर्ष-5 रैंकिंग में शामिल होने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.
 

 

 

टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आए

दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार दो बार शून्य पर आउट होने की वजह से भारतीय ओपनर केएल राहुल को नुकसान हुआ है. वो टी20 रैंकिंग में एक पायदान नीचे लुढ़ककर चौथे स्थान पर आ गए हैं. उनके खाते में 771 रेटिंग प्वाइंट हैं. टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मलान अभी भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं. उनके पास 894 रेटिंग प्वाइंट हैं. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्र्रेलिया के एरॉन फिंच (830अंक) और तीसरे पर पाकिस्तान
के बाबर आजम (801अंक) हैं. तीसरे टी20 में 83 रन की मैच जिताने वाली पारी खेलने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को टी20 रैंकिंग में पांच स्थान का फायदा हुआ है और वो 19वें स्थान पर आ गए हैं. वो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 रैंकिंग 17 से सिर्फ दो स्थान पीछे हैं. उन्होंने अक्टूबर 2018 में टी20 में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की थी.

 

 


वनडे रैंकिंग में भी विराट नंबर-1

दूसरे भारतीय बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग की बात करें तो श्रेयस अय्यर 32 स्थान की छलांग लगाकर 31वें नंबर पर आ गए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 80वें पायदान पर आ गए हैं. वहीं, ऑलराउंडर्स में वॉशिंगटन सुंदर 11वें स्थान पर हैं. वहीं, बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग की बात करें तो विराट कोहली पहले पायदान पर हैं. उनके खाते में 870 रेटिंग प्वाइंट हैं. वहीं, वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी का इनाम मिला है.वो संयुक्त रूप से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं. वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा(842 अंक) दूसरे और बाबर आजम(837 अंक) तीसरे स्थान पर हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :