टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी बने कोहली

फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न प्रदेश में बच्चों के सुपोषण की जांच के लिए वजन तिहार मनाया जा रहा है जालौन में आज लोकसभा चुनाव के तहत रूट मार्च, फुट पेट्रोलिंग की गयी आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार पीलीभीत में दुष्कर्म व पास्को के आरोपी को न्यायालय ने सुनाई 14 वर्ष की सजा और एक लाख अर्थ दंड लगाया भाजपा केे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 18 मई को एक दिवसीय चंबा दौरे पर सूरतगढ : अवैध हीरोइन सहित नशा तस्कर गिरफ्तार यूपी बोर्ड : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में अब होंगे मासिक टेस्ट आज का राशिफल तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान

टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी बने कोहली

Anjali Yadav 17-03-2021 17:55:27

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के टीम के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टी20 में 73 और 77 रन की नाबाद पारी खेलने का फायदा हुआ है. वो आईसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें पायदान पर आ गए हैं. उन्हें 47 रेटिंग प्वाइंट का फायदा हुआ और अब उनके 744 अंक हो गए हैं. वे फिलहाल वनडे रैंकिंग में पहले और टेस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. यानी तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में वो शीर्ष-5 रैंकिंग में शामिल होने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.
 

 

 

टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आए

दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार दो बार शून्य पर आउट होने की वजह से भारतीय ओपनर केएल राहुल को नुकसान हुआ है. वो टी20 रैंकिंग में एक पायदान नीचे लुढ़ककर चौथे स्थान पर आ गए हैं. उनके खाते में 771 रेटिंग प्वाइंट हैं. टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मलान अभी भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं. उनके पास 894 रेटिंग प्वाइंट हैं. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्र्रेलिया के एरॉन फिंच (830अंक) और तीसरे पर पाकिस्तान
के बाबर आजम (801अंक) हैं. तीसरे टी20 में 83 रन की मैच जिताने वाली पारी खेलने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को टी20 रैंकिंग में पांच स्थान का फायदा हुआ है और वो 19वें स्थान पर आ गए हैं. वो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 रैंकिंग 17 से सिर्फ दो स्थान पीछे हैं. उन्होंने अक्टूबर 2018 में टी20 में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की थी.

 

 


वनडे रैंकिंग में भी विराट नंबर-1

दूसरे भारतीय बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग की बात करें तो श्रेयस अय्यर 32 स्थान की छलांग लगाकर 31वें नंबर पर आ गए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 80वें पायदान पर आ गए हैं. वहीं, ऑलराउंडर्स में वॉशिंगटन सुंदर 11वें स्थान पर हैं. वहीं, बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग की बात करें तो विराट कोहली पहले पायदान पर हैं. उनके खाते में 870 रेटिंग प्वाइंट हैं. वहीं, वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी का इनाम मिला है.वो संयुक्त रूप से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं. वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा(842 अंक) दूसरे और बाबर आजम(837 अंक) तीसरे स्थान पर हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :