IND vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

IND vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

Anjali Yadav 23-03-2021 13:38:15

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 01:30 बजे से शुरू होगा. टेस्ट और टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी जीत की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी. वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है. वहीं इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. कप्तान इयोन मोर्गन ने ओस को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. भारत के लिए इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या डेब्य कर रहे हैं.


 

 

 

क्रुणाल पांड्या को मिल सकता है डेब्यू का मौका

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. टेस्ट और टी20 सीरीज में उनकी कमी अक्षर पटेल ने पूरी की थी, लेकिन वनडे सीरीज में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली पहले वनडे में शानदार फॉर्म में चल रहे क्रुणाल पांड्या को डेब्यू का मौका दे सकते हैं. क्रुणाल काफी हद तक जडेजा की शैली के ही खिलाड़ी हैं.

भारत के लिए 18 टी-2- इंटरनेशनल मैच खेल चुके क्रुणाल को उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वनडे टीम में शामिल किया गया है. क्रुणाल ने हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में दो शतक
और दो अर्धशतक जड़े थे. इसके अलावा गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. ऐसे में आज पहले वनडे में उनका डेब्यू करना लगभग तय है.

 

मौजूदा विश्व चैंपियन है इंग्लैंड

इंग्लैंड मौजूदा विश्व चैंपियन है, लेकिन उसके लिए चीजें कुछ खास बेहतर नहीं है. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और वह आईपीएल 2021 के शुरुआती मुकाबलों में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

इसके अलावा तेज गेंदबाज मार्क वुड जिन्होंने पहले कुछ टी20 मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वह अंत के कुछ मैच में मंहगे साबित हुए थे. दोनों टीमों के लिए नए माहौल में खेलना चुनौती होगी. क्योंकि भारत और इंग्लैंड अभी तक दो ही शहरों में खेले हैं. इन्होंने पहले दो टेस्ट के लिए चेन्नई में तीन हफ्ते गुजारे जबकि अहमदाबाद में करीब एक महीना का समय बिताया, जहां इन्होंने दो टेस्ट और पांच टी20 मुकाबले खेले गए. अब पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में तीनों वनडे मैच खेले जाएंगे.

 

प्लेइंग इलेवन टीम

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम कुरेन, मार्क वुड, आदिल राशिद, रीस टॉपले.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :