"भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लेंगे एक्शन" योगी आदित्यनाथ

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए 17 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने हेली सेवा के लिए पंजीकरण करवाया टीयूईसीओ और हरिद्वार नगर निगम के बीच समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा बुकिंग की आधिकारिक वेबसाइट heliyatra.irctc.co.in ‘’चलें बूथ की ओर’’ अभियान अंतर्गत बैठक- गुना जिले में होम वोटिंग वरिष्ठ 85 से अधिक एवं दिव्यां4गजनों द्वारा मतदान- गुना जिंदगी का शतक लगाने वाले बुजुर्ग पुरुष और महिला मतदाताओं द्वारा की गई मतदान की अपील नशीले पदार्थों के खिलाफ भारतीय तट रक्षक का बड़ा ऑपरेशन मोदी सरकार में जनता का पैसा जनता के पास जा रहा है - दुष्यंत कांकेर.बस्तर में रिवर्स गेयर पर नक्सलवाद राहुल गांधी की जनसभा कोरबा-सीएम विष्णुदेव साय चुनावी रैली करतला भरतपुर : मौत से पहले ही कर गए देहदान,परिजनों ने आज मौत के बाद मेडिकल कॉलेज को किया देहदान जयपुर : गर्मी में मिट्टी के बर्तन आइये जानते है कब OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'पंचायत 3' भोपाल में ’वोट फ्रॉम होम’ श्रमिक दिवस तारापुर प्रखंड के अफजलनगर खुदिया में आयोजित दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का समापन सक्ती जिला मुख्यालय में अधिकारियों-कर्मचारियों और नागरिकों ने फ्लैश मोबाइल रोशनी के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। सारंगढ़-बिलाईगढ़ में स्वीप मशाल रैली के माध्यम लोगों को जागरूक किया गया। डॉ. फैयाज खुदसर ने चित्रकूट के रानीपुर टाइगर रिजर्व का किया भ्रमण

"भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लेंगे एक्शन" योगी आदित्यनाथ

21-06-2019 17:38:28

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार में कोई जगह नहीं है, जिनके उपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हों। उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी जाए।

योगी गुरुवार देर रात सचिवालय प्रशासन विभाग के कामकाज की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्ट बाबुओं की सूची तैयार की जाए और सुझाव दिया कि उन्हें जबरन सेवानिवृत्ति के लिए बाध्य किया जाए।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने ई-कार्यालय प्रणाली के कार्य में तेजी
लाने की आवश्यकता पर जोर दिया। अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रोन्नति, पदों को भरे जाने और कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति जैसे मुद्दों पर उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए। उनकी प्रोन्नति रोक दी जाए और उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे दी जाए।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सचिवालय में जल्द ही बायोमीट्रिक सिस्टम शुरू किया जाएगा। योगी की चेतावनी ऐसे समय में आयी है, जब केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में 12 वरिष्ठ आयकर अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। 


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :