सोने और चांदी के वायदा भाव में आई तेजी

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

सोने और चांदी के वायदा भाव में आई तेजी

Gauri Manjeet Singh 27-10-2020 12:03:13

नई दिल्ली,Localnewsofindia- घरेलू वायदा बाजार में मंगलवार सुबह सोने और चांदी दोनों धातुओं की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वायदा के सोने की कीमत मंगलवार सुबह 0.18 फीसद या 92 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 51,022 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करती देखी गई। उधर वैश्विक बाजार में भी मंगलवार सुबह सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़त देखी गई।

सोने के साथ ही घरेलू वायदा बाजार में चांदी की कीमत में भी बढ़त देखी गई। मंगलवार सुबह दिसंबर वायदा की चांदी की कीमत एमसीएक्स पर 0.79 फीसद या 492 रुपये की बढ़त के साथ 62,398 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखी। इसके अलावा मार्च, 2021 वायदा की चांदी इस समय 0.49 फीसद या 311 रुपये की बढ़त के साथ 64,066 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखी। वहीं, वैश्विक बाजार में भी मंगलवार सुबह चांदी की वैश्विक हाजिर और वैश्विक वायदा दोनों कीमतों में
बढ़त देखने को मिली।

वैश्विक बाजार में सोना

वैश्विक बाजार में मंगलवार सुबह सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी गई। ब्लूमबर्ग के अनुसार, मंगलवार सुबह सोने का वैश्विक वायदा भाव कॉमेक्स पर 0.25 फीसद या 4.80 डॉलर की बढ़त के साथ 1,910.50 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। इसके अलावा सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.36 फीसद या 6.89 डॉलर की बढ़त के साथ 1,908.97 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

वैश्विक बाजार में चांदी

वैश्विक बाजार में मंगलवार सुबह चांदी की भी वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़त देखने को मिली। ब्लूमबर्ग के अनुसार, मंगलवार सुबह कॉमेक्स पर चांदी का दिसंबर वायदा भाव 0.84 फीसद या 0.21 डॉलर की बढ़त के साथ 24.63 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, इस समय चांदी का वैश्विक हाजिर भाव 1.05 फीसद या 0.25 डॉलर की बढ़त के साथ 24.53 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :