भारतीय लोगो में बढ़ता फेवरेट डेस्टिनेशन मकाओ का क्रेज

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

भारतीय लोगो में बढ़ता फेवरेट डेस्टिनेशन मकाओ का क्रेज

Deepak Chauhan 28-05-2019 16:58:37

कसिनो के लिए प्रसिद्ध द्बीपीय देश मकाओ आने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस साल जनवरी से अप्रैल की अवधि के दौरान इनकी संख्या पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 12 प्रतिशत बढ़ी है। मकाओ सरकार के पर्यटन कार्यालय के प्रमुख अरजान खम्बाटा ने कहा, ''हमारी योजना नवोन्मेषी प्रचार अभियानों की तलाश जारी रखने तथा भारतीय पर्यटकों के आगमन में वृद्धि की रफ्तार को बनाए रखने के लिए व्यापार के साथ काम करते रहने की है।

इस साल के पहले तीन महीनों में भारत से यहां 30 हजार से अधिक पर्यटक आए हैं। हालांकि, अभी अप्रैल महीने के आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन अधिकारियों का कहना है
कि जनवरी से अप्रैल के दौरान भारत से आने वाले पर्यटकों की संख्या साल भर पहले की तुलना में 12 प्रतिशत बढ़ी है। जनवरी-अप्रैल 2019 के दौरान मकाओ में दुनिया भर से 1.40 करोड़ पर्यटक आए। 

अधिकारियों ने कहा कि पर्यटकों की संख्या में वृद्धि का मुख्य कारण हाल ही में बने 55 किलोमीटर लंबे हांग कांग-जुहाई-मकाओ पुल को दिया जा रहा है। यह समुद्र के ऊपर बना दुनिया का सबसे बड़ा पुल है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर 2018 में माफिर्यस और एमजीएम कोटई समेत 13 होटलों ने परिचालन शुरू किया। इस साल ग्रैंड लिस्बोआ पैलेस, पलाजो वर्सेक मकाओ और कार्ल लैगरफ़ेल्ड समेत कई अन्य होटल शुरू होने वाले हैं। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :