कच्चा तेल 13 महीने के निचले स्तर पर, पेट्रोल-डीजल का दाम घटा

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

कच्चा तेल 13 महीने के निचले स्तर पर, पेट्रोल-डीजल का दाम घटा

Anupaul 04-02-2020 14:24:04

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला छठे दिन मंगलवार को जारी रहा. तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में छह पैसे जबकि डीजल में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. उधर, कोरोना वायरस की वजह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 13 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है. दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये लीटर से नीचे हो गया है.

आगे और घटेंगे दाम!

बीते कुछ दिनों से कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में आने वाले दिनों में फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. बेंचमार्क क्रूड ऑयल 55 डॉलर प्रति बैरल से नीचे
आ गया है, जो कि बीते करीब 13 महीने का सबसे निचला स्तर है. चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से अर्थव्यवस्था प्रभावित होने के कारण कच्चे तेल की मांग घट सकती है, क्योंकि चीन कच्चे तेल का बड़ा आयातक है. 

कितने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

तेल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की. वहीं, डीजल का दाम चारों महानगरों में पांच पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.  इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 72.98 रुपये, 75.65 रुपये, 78.63 रुपये और 75.83 रुपये प्रति लीटर हो गया है.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :