नई दिल्ली रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग

Khushboo Diwakar 06-09-2019 15:21:45

देश की राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ. यहां प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की बोगी में आग लग गई. आग लगने के बाद मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां पहुंचीं और आग पर काबू पाया. ट्रेन की बोगी में आग लगने के बाद नई दिल्ली स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर हलचल बढ़ गई थी, हालांकि जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया.

ये आग ट्रेन की पावर कार बोगी में लगी थी, हालांकि अब ट्रेन को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया है. जहां पर पावर कार बोगी की मरम्मत की जाएगी.

शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब इस ट्रेन की दो बोगी में भीषण आग लगी थी. आग इतनी भयंकर थी कि ट्रेन से काफी ऊंची लपटें उठ रही थीं. रेलवे स्टेशन के ऊपर आग के धुएं का पूरा गुबार बन गया था.

आधिकारिक बयान के मुताबिक, ये आग चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पावर
कार बोगी में लगी थी. ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर खड़ी थी. ट्रेन में बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं और मौके पर पहुंच दमकल कर्मचारियों ने आग बुझाने के काम को आगे बढ़ाया.

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस घटना पर ट्वीट किया. पीयूष गोयल ने लिखा कि दिल्ली में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पिछली पावर कार में आग लगने की घटना हुई है. फायर ब्रिगेड द्वारा मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया गया है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं तथा स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि ये ट्रेन पंजाब के चंडीगढ़ से चलती है और केरल के कोचुवेली तक जाती है. राजधानी में ये ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर रुकती है और फिर आगे रवाना होती है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन के आगे बढ़ना का समय दोपहर 2 बजे ही है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :