राजस्थान में गायों से भरा ट्रक जब्त, 58 जीवित और 2 मृत गाय ट्रक के कंटेनर से बरामद

गोवा में बीजेपी और कांग्रेस के बाद तीसरे पायदान पर रिवोल्यूशनरी गोअन पार्टी उदयपुर : ऋषभदेव थाना क्षेत्र के पटिया गांव से एक अज्ञात शव बरामद उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए 17 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने हेली सेवा के लिए पंजीकरण करवाया टीयूईसीओ और हरिद्वार नगर निगम के बीच समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा बुकिंग की आधिकारिक वेबसाइट heliyatra.irctc.co.in ‘’चलें बूथ की ओर’’ अभियान अंतर्गत बैठक- गुना जिले में होम वोटिंग वरिष्ठ 85 से अधिक एवं दिव्यां4गजनों द्वारा मतदान- गुना जिंदगी का शतक लगाने वाले बुजुर्ग पुरुष और महिला मतदाताओं द्वारा की गई मतदान की अपील नशीले पदार्थों के खिलाफ भारतीय तट रक्षक का बड़ा ऑपरेशन मोदी सरकार में जनता का पैसा जनता के पास जा रहा है - दुष्यंत कांकेर.बस्तर में रिवर्स गेयर पर नक्सलवाद राहुल गांधी की जनसभा कोरबा-सीएम विष्णुदेव साय चुनावी रैली करतला भरतपुर : मौत से पहले ही कर गए देहदान,परिजनों ने आज मौत के बाद मेडिकल कॉलेज को किया देहदान जयपुर : गर्मी में मिट्टी के बर्तन आइये जानते है कब OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'पंचायत 3' भोपाल में ’वोट फ्रॉम होम’ श्रमिक दिवस तारापुर प्रखंड के अफजलनगर खुदिया में आयोजित दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का समापन सक्ती जिला मुख्यालय में अधिकारियों-कर्मचारियों और नागरिकों ने फ्लैश मोबाइल रोशनी के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

राजस्थान में गायों से भरा ट्रक जब्त, 58 जीवित और 2 मृत गाय ट्रक के कंटेनर से बरामद

Khushboo Diwakar 04-09-2019 12:29:17

  • ट्रक के कंटेनर से 58 जीवित और 2 मृत गाय बरामद
  • पुलिस ने किया ट्रक का कंटेनर जब्त, आरोपी जंगल में फरार

गोरक्षा के नाम पर भले ही मॉब लिंचिंग की कई वारदातें राजस्थान में हो चुकी हैं मगर सच्चाई यह है कि गौ तस्करी भी राज्य में रुकने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 1 सप्ताह में तीसरी बार राज्य में गौ तस्करों से बड़ी संख्या में तस्करी कर ले जायी जा रहीं गाय बरामद हुई हैं. वहीं गौ तस्कर गौ रक्षा दल की आंखों में मिर्ची डालकर जंगल की तरफ फरार हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कंटेनर जब्त कर लिया.

बूंदी में 60 गायों से भरा कंटेनर पुलिस ने बरामद किया है. गौ रक्षा दल के लोगों ने जब गायों से भरे ट्रक का पीछा किया तो गौ तस्कर लोगों की आंखों में मिर्ची फेंक कर भाग गए. ट्रक के कंटेनर से 58 जीवित और दो मृत गाय मिली हैं.

पुलिस के
अनुसार गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने सूचना दी थी कि गायों से भरा एक ट्रक जंगल के पास बरामद हुआ है. वहां जाकर पुलिस ने ट्रक के कंटेनर को जब्त किया. कंटेनर में बड़ी मात्रा में लाल मिर्ची पाउडर रखा हुआ था.

गौ रक्षा दल के नितेश गांधी ने बताया, 'जब वह ट्रक का पीछा कर रहे थे तो गौ तस्कर लगातार उनकी आंखों में लाल मिर्ची फेंक रहे थे. जैसे ही उन्होंने ट्रक को रोका और पास पहुंचे तब गौ तस्कर आंखों में मिर्ची डालकर जंगल की तरफ भाग गए लेकिन इन लोगों ने 60 गायों से भरे ट्रक को पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

बता दें कुछ दिनों पहले मध्यप्रदेश के कटनी में गौतस्करी के आरोप में भीड़ ने गोवंश से भरे एक कंटेनर ले जा रहे दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी थी. पुलिस ने आरोपियों पर गौतस्करी का मामला दर्ज कर लिया है. ट्रक से 30 गाय बरामद की गई थी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :