दिल्ली में महिलाएं 29 अक्टूबर से DTC बसों में कर सकेंगी फ्री यात्रा

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

दिल्ली में महिलाएं 29 अक्टूबर से DTC बसों में कर सकेंगी फ्री यात्रा

Khushboo Diwakar 29-08-2019 16:46:48

  • 29 अक्टूबर से डीटीसी बसों में फ्री यात्रा करेंगी महिलाएं
  • महिलाओं को कंडक्टर जारी करेंगे सिंगल जर्नी पास
  • दिल्ली बसों में यात्रा करने वाली 33 प्रतिशत महिलाएं

दिल्ली कैबिनेट ने महिलाओं को सौगात दी है. कैबिनेट ने डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर को मंजूरी दे दी है. अब दिल्ली में महिलाएं इस साल भैया दूज (29 अक्टूबर) से डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त सफर का आनंद ले सकेंगी. इसके लिए कंडक्टर सिंगल जर्नी पास जारी करेगा.

दिल्ली में लगभग 3500 डीटीसी और 1500 क्लस्टर बसें हैं. डीटीसी बसों में रोजाना 31 लाख और क्लस्टर बसों में 12 लाख यात्री सफर करते हैं. इन 43 लाख कुल यात्रियों में से औसतन 33 प्रतिशत को महिला यात्री माना जाता है.

इससे पहले 26 अगस्त
को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली में मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सवारी योजना के लिए 290 करोड़ रुपये का अनुदान दिया था. डीटीसी और क्लस्टर बसों के लिए 140 करोड़ और मेट्रो के लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर घोषणा करते हुए कहा था कि 29 अक्टूबर से डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त में सफर कर सकेंगी.

छत्रसाल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि रक्षाबंधन के मौके पर मैं अपनी बहनों को एक उपहार देना चाहता हूं. वे 29 अक्टूबर से सभी डीटीसी (दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) और क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्राएं कर सकेंगी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :