iPhone 15 से भी दमदार होगा iPhone 16 का कैमरा-आइये जानते है और क्या-क्या होंगे नए फीचर्स

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

iPhone 15 से भी दमदार होगा iPhone 16 का कैमरा-आइये जानते है और क्या-क्या होंगे नए फीचर्स

Gauri Manjeet Singh 16-04-2024 16:41:28

नई दिल्ली। एपल अपने यूजर्स के लिए आईफोन को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। अपकमिंग आईफोन में कैमरा को लेकर बड़े बदलाव मिल सकते हैं।  कंपनी फ्यूचर आईफोन मॉडल के कैमरा लेंस को बेहतर बनाने की कड़ी में एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग का इस्तेमाल कर रही है। 

कंपनी एक नई टेक्नोलॉजी को कर रही टेस्ट 
एपल एक नए एटॉमिक लेयर डिपॉजिशन (atomic layer deposition) टेक्नोलॉजी को टेस्ट कर रहा है। इस टेक्नोलॉजी के साथ कैमरा लेंस पर एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग (anti-reflective coating) को अप्लाई किया जाएगा। इस टेक्नोलॉजी के साथ लेंस का फ्लैयर कम हो जाएगा। 

आईफोन के प्रो मॉडल में मिलेगा बढ़िया कैमरा 
रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी का नया मैन्यूफैक्चरिंग प्रॉसेस कम से कम प्रो मॉडल के साथ देखा जा सकेगा। माना जा रहा है एपल की अपकमिंग iPhone 16 series के प्रो मॉडल में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो सकता है। 
 

बता दें, एपल अपने यूजर्स के लिए नई आईफोन सीरीज इस
साल सितंबर में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, माना जा यह भी जा रहा है कि कंपनी यह नया बदलाव iPhone 17 Pro मॉडल के साथ पेश कर सकती है। 
 

एटॉमिक लेयर डिपॉजिशन टेक्नोलॉजी क्या है 
एटॉमिक लेयर डिपॉजिशन टेक्नोलॉजी के साथ सब्सट्रेट पर जमा मटीरियल की मोटाई और कम्पोजिशन पर बेहतर कंट्रोल मिलेगा। 

इसके साथ कैमरा कम्पोनेंट्स पर एक पतली एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग को अप्लाई किया जा सकेगा। 

इस कोटिंग के साथ लेंस फ्लेयर जैसी फोटोग्राफिक कलाकृतियों को कम करने में मदद कर सकती है, जो लाइट की धारियों के रूप में दिखाई देती हैं। खासकर तब जब कोई तेज लाइट का सोर्स सीधे कैमरा लेंस पर पड़ता है। 
बता दें, iPhone 16 Pro मॉडल को कई दूसरे कैमरा अपग्रेड जैसे 5x optical zoom के साथ टेट्रा प्रिज्म लेंस के साथ लाए जाने की भी उम्मीद की जा रही है। बता दें, यह फीचर अभी तक iPhone 15 Pro Max का एक्सक्लूसिव फीचर है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :