CBSE Board 10th Result 2024: जानें कब आएंगे कक्षा 10 परिणाम

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

CBSE Board 10th Result 2024: जानें कब आएंगे कक्षा 10 परिणाम

Gauri Manjeet Singh 16-04-2024 11:49:23

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा देश भर के सम्बद्ध सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में वर्ष 2023-24 के लिए सेकेंड्री (क्लास 10) में इनरोल्ड लाखों स्टूडेंट्स के लिए एन्नुअल एग्जाम का आयोजन 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 तक किया गया था। इस परीक्षा में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स को अब नतीजों (CBSE Board 10th Result 2024) का इंतजार है। बोर्ड द्वारा आधिकारिक तौर पर परिणाम जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में संभावनाएं जताई जा रही हैं कि CBSE 10वीं रिजल्ट 2024 की घोषणा मई में कर सकता है। 

CBSE Board 10th Result 2024: जानें कब आएंगे कक्षा 10 परिणाम 
ऐसे ही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो CBSE सेकेंड्री रिजल्ट का ऐलान पूर्व वर्षों की तुलना में इस बार जल्दी कर सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस साल नतीजे (CBSE Board 10th Result 2024) मई के पहले सप्ताह में ही जारी कर दिए जाएंगे। पिछले वर्ष क्लास
10 रिजल्ट की घोषणा 12 मई को यानी दूसरे सप्ताह में की गई थी। 

इसके अतिरिक्त इस साल 5 मई को नीट यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इस परीक्षा के ठीक बाद CBSE द्वारा क्लास 12 के साथ-साथ क्लास 10 के भी नतीजे जारी किए जा सकते हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि नतीजे (CBSE Board 10th Result 2024) 6 मई से 11 मई के बीच जारी किए जा सकते हैं। ऐसा इसलिए भी संभव है कि इस वर्ष होने वाले लोक सभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग द्वारा तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। इन चुनावों में शिक्षकों की तैनाती की जाती है, जिसके चलते परिणाम जल्दी जारी हो सकते हैं। 

CBSE Board 10th Result 2024: कहां जानें आधिकारिक अपडेट? 
स्टूडेंट्स कक्षा 10 परीक्षाफल जारी किए जाने की तारीख को लेकर की जानकारी CBSE की वेबसाइट, cbse.gov.in पर देख सकते हैं। बोर्ड द्वारा कक्षा 10 परिणामों (CBSE Board 10th Result 2024) को लेकर अपडेट इसी वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :