Ajmer Fire:सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से लक्ष्मी मार्केट में लगी भीषण आग

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

Ajmer Fire:सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से लक्ष्मी मार्केट में लगी भीषण आग

Gauri Manjeet Singh 13-04-2024 13:11:48

राजस्‍थान के अजमेर में लक्ष्मी मार्केट में शुक्रवार की सुबह 9 बजे लगी भीषण आग 24 घंटे बाद भी बुझाई नहीं जा सकी है। बहुमंजिला बिल्‍डिंग के बेसमेंट में अभी भी सिलेंडर ब्‍लास्‍ट हो रहे हैं। 

दिन-रात चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी आग पर काबू न पाए जाने के कारण अब आसपास की दुकानों को खाली करवाया जा रहा है। हाल यह है कि अग्नि बुझाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां करीब 200 चक्‍कर काट चुकी हैं, लेकिन लपटें शांत नहीं हुई हैं।  

लक्ष्मी मार्केट स्थित बहुमंजिला बिल्‍डिंग में मेडिकल स्टोर, इलेक्ट्रिकल्स और कपड़े के गोदाम हैं। वहीं, बड़ी संख्या में मेडिकल्‍स के साथ ही गैस और केमिकल के सिलेंडर मौजूद थे। 

एसी गैस के सिलेंडर्स फट रहे  
सिलेंडर्स से सोडे और एसी में गैस भरी जाती थी। आग के कारण सारा सामान जलकर खाक हो गया है। इसके साथ ही ऊपर की दो मंजि‍लों में होजरी का सामान रखे होने की बात सामने आई है। वहां
भी आग पहुंच गई। 

आग लगने से सोडे और एसी में भरने वाली गैस के सिलेंडर और केमिकल के डब्बे फटने लगे। मेडिकल दुकानों से शुरू हुई यह आग पहले ग्राउंड फ्लोर, फिर दूसरी और तीसरी मंजिल तक पहुंच गई, जिसपर संसाधनों की कमी के कारण समय परनियंत्रण नहीं पाया जा सका और अग्नि विकराल हो गई।  

उच्‍च पदाधिकार‍ियों ने भी ल‍िया जायजा 
आग लगने की सूचना पर कलेक्टर, एसपी और अजमेर दक्षिण विधायक अनीता भदेल मौके पर पहुंची थीं। वहीं, बाद में अजमेर रेंज आईजी लता मनोज भी मौके पर पहुंची थीं। 

दुकानों में होजरी और सिंथेटिक कपड़ों के कारण आग तेजी से फैली। आग बुझाने के लिए दीवार तोड़ी गई, लेकिन इससे अधिक सफलता नहीं मिली। शनिवार को सुबह तक इसमें सिलेंडर ब्‍लास्‍ट हो रहे हैं। 

पुलिस और प्रशासन मौके पर मौजूद है। आसपास के इलाके में मार्केट की दुकानों को खाली कराया जा रहा है। वहीं, मशीनों की मदद से दीवार तोड़ने का काम किया जा चुका है। 

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :