अब ‘पाकिस्‍तान प्रेम’ को लेकर घिर गए भगवंत मान, पड़ोसी देश के साथ ट्रेड पर बीजेपी और कांग्रेस ने AAP को घेरा

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

अब ‘पाकिस्‍तान प्रेम’ को लेकर घिर गए भगवंत मान, पड़ोसी देश के साथ ट्रेड पर बीजेपी और कांग्रेस ने AAP को घेरा

Anjali 12-10-2022 16:46:03

अंजलि  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया  
न्यूज़ दिल्ली -पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने पाकिस्तान के साथ व्यापार संबंधों को फिर से शुरू करने की मांग की है. इसी को लेकर एक बार फिर से वह विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. बीजेपी और कांग्रेस ने बुधवार (12 अक्टूबर) को आप पर तीखा हमला किया है. भारत सरकार के जम्मू और कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने के 2 दिन बाद पाकिस्तान ने 7 अगस्त, 2019 को भारत से व्यापार पर रोक लगा दी थी. 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आप को "पीपीपी-पाक परस्त पार्टी" कहा. पूनावाला ने ट्विटर पर कहा कि आप का पाकिस्तानी प्रेम कांग्रेस पाक प्रेम जैसा ही है. जैसे कांग्रेस आप ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया था, बालाकोट सबूत मांगा था, भारत पर पुलवामा का आरोप लगाया था. इस साल 14-15 जुलाई को बेंगलुरु में राज्य कृषि और बागवानी मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन के
दौरान पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने व्यापार फिर से शुरू करने की मांग उठाई थी. 

आप सरकार की मांग पर उठे सवाल 

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने आप सरकार की मांग पर भी सवाल उठाया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने पूछा कि जब भारत और पाकिस्तान में उच्चायुक्त नहीं हैं तो व्यापार कैसे संभव है. वहीं, दिल्ली बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी आप के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर निशाना साधा. पाक ने नशे की आवक ने पंजाब के युवाओं को बर्बाद कर दिया है.

तीन साल से ठप है द्विपक्षीय व्यापार 

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक कुलदीप सिंह धालीवाल ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय व्यापार को फिर से शुरू करने की मांग उठाई. पंजाब के अलावा किसी और राज्य ने यह मांग नहीं उठाई. भारत और पाकिस्तान के बीच सामान्य द्विपक्षीय व्यापार अब तीन साल से अधिक समय से ठप है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :