सिर्फ 99.18 रुपये लगा सिलिकॉन वैली बैंक की पूरी ब्रिटिश यूनिट का दाम, खरीदने जा रही यह कंपनी

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

सिर्फ 99.18 रुपये लगा सिलिकॉन वैली बैंक की पूरी ब्रिटिश यूनिट का दाम, खरीदने जा रही यह कंपनी

Anjali 13-03-2023 16:19:41

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली -  अमेरिका में एक बार फिर से बैंकिंग सेक्टर भारी संकट  में है. टॉप बैंकों में गिना जाने वाला सिलिकॉन वैली बैंक  पिछले सप्ताह बंद हो चुका है. अब इसका असर कई अन्य सेक्टरों पर हो रहा है. असर को कम करने के उपाय भी किए जाने लगे हैं. इस बीच सिलिकॉन वैली बैंक की ब्रिटिश यूनिट (SVB UK Unit) महज एक पाउंड (99.18 रुपये) में बिकने जा रही है.

सौदे से इन्हें मिलेगी राहत

सिलिकॉन वैली बैंक की ब्रिटिश यूनिट को एचएसबीसी होल्डिंग्स खरीदने जा रही है. एचएसबीसी होल्डिंग्स ने सोमवार को बताया कि वह सिलिकॉन वैली बैंक की ब्रिटिश सब्सिडियरी को एक पाउंड में खरीदने वाली है. यह सौदा सिलिकॉन वैली बैंक के ब्रिटिश ग्राहकों के हितों की सुरक्षा करने का प्रयास है. इस सौदे के बाद सिलिकॉन वैली बैंक के ब्रिटिश ग्राहक सामान्य बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठाना जारी रख सकते हैं.

एचएसबीसी के सीईओ को ये उम्मीद

एचएसबीसी के चीफ एक्सीक्यूटिव Noel Quinn ने डील के बारे में कहा कि यह बैंक के ब्रिटिश बिजनेस के लिए शानदार रणनीतिक महत्व रखती है. उन्होंने भरोसा व्यक्त किया कि सौदे से कमर्शियल बैंकिंग फ्रेंचाइजी को मजबूती मिलेगी और इनोवेटिव व तेजी से बढ़ती कंपनियों की जरूरतों को पूरा करने में भी मदद मिलेगी.

ब्रिटिश ग्राहकों का क्विन ने किया स्वागत

उन्होंने सिलिकॉन वैली बैंक के ब्रिटिश ग्राहकों
का स्वागत किया. क्विन ने कहा, हम एसवीबी के ब्रिटिश ग्राहकों का एचएसबीसी में स्वागत करते हैं और उन्हें ब्रिटेन व पूरी दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करना चाहते हैं. एसवीबी के ब्रिटिश ग्राहक पहले की तरह सामान्य बैंकिंग का लाभ उठा सकते हैं. साथ ही वे आश्वस्त हो सकते हैं कि अब उनके डिपॉजिट को एचएसबीसी की ताकत व सुरक्षा प्राप्त है. हम एसवीबी यूके के सहकर्मियों का भी एचएसबीसी में स्वागत करते हैं और उनके साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं.

अमेरिकी सरकार भी कर रही प्रयास

सिलिकॉन वैली बैंक की ब्रिटिश यूनिट के बिकने की यह खबर ऐसे समय सामने आई है, जब अमेरिकी सरकार व बैंकिंग प्राधिकरण इस बैंक के डूबने के असर को सीमित करने का प्रयास कर रहे हैं. अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व इसे लेकर पहले ही कई बैठकें कर चुका है. खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भी मामले की जानकारी ले रहे हैं.

जल्द ही पूरा होगा सौदा

एचएसबीसी के अनुसार, 10 मार्च तक के आंकड़ों के हिसाब से सिलिकॉन वैली बैंक यूके लिमिटेड के ऊपर करीब 5.5 बिलियन पाउंड का कर्ज था, जबकि बैंक के पास करीब 6.7 बिलियन पाउंड के डिपॉजिट थे. एचएसबीसी ने कहा कि वह जल्दी ही इस सौदे को पूरा करेगी. इस सौदे से एसवीबी यूके की पैरेंट कंपनी की संपत्तियों व देनदारियों को बाहर रखा गया है.


 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :