यूपी में कई अधिकारियों का हुआ तबादला

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

यूपी में कई अधिकारियों का हुआ तबादला

Anjali 06-04-2023 10:49:14

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - यूपी में एएसपी और डिप्टी एसपी रैंक के 16 पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है. जिसमें सबसे खास नाम आईपीएस अनिरुद्ध सिंह का है. मेरठ में एसपी ग्रामीण के पद पर तैनात रहे अनिरुद्ध सिंह वही आईपीएस हैं जिनकी वाराणसी  में तैनाती के दौरान की एक वीडियो कॉल  सोशल मीडिया  पर वायरल हुई थी. अब उन्हें मेरठ से हटा दिया गया है. इसके साथ ही पूर्व डीजीपी डीएस चौहान के किए गए तीन और अफसरों का तबादला निरस्त किया गया है.

इसी तरह महोबा के एएसपी राजेंद्र कुमार गौतम को महिला और बाल सुरक्षा संगठन की एडीजी के स्टाफ अफसर पद पर तबादला रोक दिया गया है. राजेंद्र कुमार गौतम को अयोध्या में एएसपी ट्रैफिक और प्रोटोकॉल बनाया गया है. पुलिस मुख्यालय में एएसपी स्थापना राहुल मिश्रा का अयोध्या एएसपी ट्रैफिक के तौर पर तबादला भी निरस्त कर दिया गया है. राहुल मिश्रा स्थापना के ही एएसपी बने रहेंगे. स्पेशल डीजी के स्टाफ अफसर कृपाशंकर को लखनऊ में एडीसीपी बनाया गया. 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह को स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर का स्टाफ अफसर बनाया गया. जबकि स्पेशल डीजी के स्टाफ अफसर कृपाशंकर
को लखनऊ में एडीसीपी बनाया गया. तबादलों के बाद एडीजी मेरठ जोन के स्टाफ अफसर आलोक दुबे को मेरठ में छठी वाहिनी पीएसी का उप सेनानायक बनाया गया. वहीं मेरठ की छठी वाहिनी के उप सेनानायक अनिल कुमार प्रथम को एडीजी मेरठ जोन का स्टाफ अफसर बनाया गया. 

इनका भी हुआ तबादला


जबकि बिजनौर की अपर पुलिस अधीक्षक इंदु सिद्धार्थ को मेरठ में विजिलेंस का एएसपी बनाया गया. बुलंदशहर के एएसपी क्राइम कमलेश बहादुर का अलीगढ़ पीएसी 45वीं वाहिनी तबादला रोका गया है. इसके अलावा कमलेश बहादुर अब मेरठ के एएसपी ग्रामीण होंगे. वहीं डिप्टी एसपी राजेश कुमार तिवारी को बलिया से मुरादाबाद भेजा गया. अलीगढ़ में तैनात डिप्टी एसपी शिव प्रताप सिंह द्वितीय को मेरठ भेजा गया. लोकायुक्त के पुलिस उपाधीक्षक/अन्वेषण अधिकारी प्रयांक जैन को शाहजहांपुर भेजा गया है. 

भ्रष्टाचार निवारण संगठन में डिप्टी एसपी योगेंद्र सिंह प्रथम को लोकायुक्त का पुलिस उपाधीक्षक/अन्वेषण अधिकारी बनाया गया है. अंकित कुमार द्वितीय को सीबीसीआईडी मुख्यालय से मुरादाबाद भेजा गया है. 48वीं वाहिनी पीएसी सोनभद्र के उप सेनानायक एसएन वैभव पांडेय को बलिया भेजा गया है. आलोक कुमार अग्रहरी को सीबीसीआईडी से झांसी भेजा गया. राजेंद्र कुमार सिंह द्वितीय को 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ से एयरपोर्ट सुरक्षा का डीएसपी बनाया गया.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :