बुजुर्गों के सेल में मनीष सिसोदिया,

मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित अंतर्राष्ट्रीय थैलेसीमिया दिवस की पूर्व संध्या पर रक्तदान शिविर का आयोजन, 33 ने किया रक्तदान किसान सभा ने महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित नेकीराम शर्मा की 68वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि अंबाला जिले में आज रेड क्रॉस दिवस पर अनेक कार्यक्रम हुए, भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र से छंटनी के बाद 17 उम्मीदवार शेष लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने दावे किए शराब घोटाला मामले में कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन के घर पर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा बढ़ती गर्मी से पशुओं को बचाने के लिए पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग ने सलाह जारी की झुंझुनू : भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल समय परिवर्तन सीकर : 2 दिन रहेगी तेज गर्मी, हीटवेव चलने से शहर की सड़के हुए सुनी महिलाएं कोई मशीन नहीं है-महिला आयोग मथुरा धर्म की नगरी वृन्दाबन में अक्षय तृतीया 10 मई को , बाँके बिहारी जी के होंगे चरण दर्शन भरतपुर : 23 साइबर ठग किये गिरफ्तार आज का राशिफल Jim Corbett-जंगल में चारों तरफ सफारी जीप देखकर गुस्से में बौखलाया हाथी पशु-पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था-राजस्थान ललितपुर में दो ट्रांसफार्मरों में लगी भीषण आग आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले पर ईडी की नजर

बुजुर्गों के सेल में मनीष सिसोदिया,

Anjali 07-03-2023 11:55:15

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली -  दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आबकारी मामले में जेल में बंद हैं. दिल्ली की एक अदालत ने 20 मार्च तक के लिए सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेजा है. सिसोदिया को सोमवार (6 मार्च) को तिहाड़ जेल में ले जाया गया, जहां उन्हें जेल नंबर-1 के वार्ड नंबर-9 में रखा गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मनीष सिसोदिया को बुजुर्गों की सेल में रखा गया है.

पूर्व उप मुख्यमंत्री सिसोदिया 24 घंटे सीसीटीवी की निगरानी में रहेंगे. तिहाड़ जेल सूत्रों ने बताया कि अभी मनीष सिसोदिया के साथ सेल में कोई कैदी नहीं है, लेकिन आने वाले दिनों में उनके साथ एक कैदी रखा जाएगा. मनीष सिसोदिया का जेल पहुंचने के बाद सबसे पहले मेडिकल टेस्ट करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट नॉर्मल आई. इसके बाद वो अपने सेल में चले गए.

सिसोदिया ने डिनर में क्या खाया?

मनीष सिसोदिया को जेल कर्मचारियों ने एक स्पर्श किट दी है. इस किट में दैनिक उपयोग का सभी सामान होता है, जैसे कि टूथब्रश, टूथपेस्ट, साबुन और कुछ बर्तन.
शाम साढ़े 6 बजे से साढ़े 7 बजे तक तिहाड़ में कैदियों का डिनर टाइम होता है. मनीष सिसोदिया ने इसी टाइम भोषण किया. डिनर में दाल, रोटी, चावल, आलू-मटर की सब्जी थी. सिसोदिया को जेल में 2 कंबल और एक बेडशीट दी गई है.

 

20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत

सिसोदिया को सोमवार को विशेष न्यायाधीश एम. के. नागपाल के समक्ष पेश किया गया था. आप नेता को पूछताछ के लिए पहले पांच दिन और बाद में दो दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में सौंपा गया था. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने अदालत से कहा कि उसे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिसोदिया की हिरासत की अब जरूरत नहीं है. 

कोर्ट ने सीबीआई और सिसोदिया के वकील की दलील सुनने के बाद 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला दिया. बता दें कि सीबीआई ने 2021-22 की शराब नीति तैयार करने और इसके कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था, हालांकि यह नीति अब रद्द की जा चुकी है

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :