‘बलम पिचकारी’ की शूटिंग के दौरान चिढ़े

मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित अंतर्राष्ट्रीय थैलेसीमिया दिवस की पूर्व संध्या पर रक्तदान शिविर का आयोजन, 33 ने किया रक्तदान किसान सभा ने महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित नेकीराम शर्मा की 68वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि अंबाला जिले में आज रेड क्रॉस दिवस पर अनेक कार्यक्रम हुए, भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र से छंटनी के बाद 17 उम्मीदवार शेष लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने दावे किए शराब घोटाला मामले में कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन के घर पर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा बढ़ती गर्मी से पशुओं को बचाने के लिए पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग ने सलाह जारी की झुंझुनू : भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल समय परिवर्तन सीकर : 2 दिन रहेगी तेज गर्मी, हीटवेव चलने से शहर की सड़के हुए सुनी महिलाएं कोई मशीन नहीं है-महिला आयोग मथुरा धर्म की नगरी वृन्दाबन में अक्षय तृतीया 10 मई को , बाँके बिहारी जी के होंगे चरण दर्शन भरतपुर : 23 साइबर ठग किये गिरफ्तार आज का राशिफल Jim Corbett-जंगल में चारों तरफ सफारी जीप देखकर गुस्से में बौखलाया हाथी पशु-पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था-राजस्थान ललितपुर में दो ट्रांसफार्मरों में लगी भीषण आग आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले पर ईडी की नजर

‘बलम पिचकारी’ की शूटिंग के दौरान चिढ़े

Anjali 07-03-2023 12:35:42

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - फिल्म ‘ये जवानी है दिवानी’ का होली ट्रैक ‘बलम पिचकारी’ बेहद पॉपुलर सॉन्ग है. होली के त्योहार पर तो इस गाने के बजते ही हर कोई थिरकने लगता है. गाने में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण एक दूसरे को जमकर रंग लगाते और मस्ती करते नजर आते हैं. फिल्म ने तो बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की ही थी वहीं ये गाना भी काफी हिट रहा था. लेकिन क्या आप जानते हैं ये गाना कैसे शूट हुआ था. चलिए आज आपको ‘बलम पिचकारी’ की मेकिंग स्टोरी बताते हैं.

रणबीर कपूर ‘बलम पिचकारी’ के लिए नहीं थे राजी


‘ये जवानी है दिवानी’ का होली ट्रैक ‘बलम पिचकारी’ में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के अलावा आदित्य रॉय कपूर भी थे. अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म के इस पॉपुलर ट्रैक को शूट करना आसान नहीं रहा था. सबसे पहले तो रणबीर कपूर को सॉन्ग के लिए मुश्किल से राजी किया गया. दरअसल रणबीर को होली का इतना क्रेज नहीं है और इस सॉन्ग में उन्हें गुलाल भी लगाना था और भीगना भी था. गाने के वीडियो में भी रणबीर कपूर बार-बार हर एक शॉट के बाद अपने चेहरे से कलर उतारते नजर आते हैं.

गाने की शूटिंग के दौरान चिढ़ गए थे रणबीर कपूर


बताया जाता है कि गाने की शूटिंग के दौरान वे बार-बार भीगने और कलर लगाए जाने से इरिटेट भी हो गए थे और वे सब पर गुस्सा करने लगते थे. शूट के दौरान उन्होंने चिढ़ कर कहा था. “ इस गाने को कोई पसंद नहीं करने वाला है. पूरा दिन रंगों और पानी में भीगना मुझे पसंद नहीं है.”
रणबीर ने ये भी कहा था, “ मैं रेमो, प्रीतम, अयान और सेट पर मौजूद हर इंसान से हेट करता हूं क्योंकि सब बुरे हैं. वहीं दीपिका ने इस होली सॉन्ग का जमकर लुत्फ उठाया था. वे इस बात से खुश थी कि उन्हें कोई मेकअप नहीं करना पड़ रहा था.

आदित्य-कल्कि डांस स्टेप्स भूलने से थे परेशान


वहीं गाने की शूटिंग के दौरान आदित्य रॉय कपूर और कल्कि कोचलिन इस बात ये परेशान थे कि वे डांस स्टेप्स नहीं कर पा रहे थे. जहां रणबीर और दीपिका ने सारे स्टेप्ट अच्छी तरह से याद कर लिए थे तो वहीं आदित्य और कल्कि को इन्हें याद करना टेढ़ी खीर लग रहा था और वे शूटिंग के दौरान बार-बार स्टेप्स भूल जाते थे. इस गाने को रेमो डिसूजा ने कोरियोग्राफ किया था और इसे शूट करने में चार दिन लगे थे. एक सीक्वेंस के बढ़ जाने पर एक दिन और गाने को कंप्लीट शूट होने में लगा था.

अयान की चालाकी उन पर पड़ी थी भारी


फिल्म के डायरेक्टर अयान को भी होली का त्योहार काफी पसंद है. उन्होंने बताया था कि इस सॉन्ग का आइडिया उन्होंने होली खेलते हुए ही आया था.गाने की शूटिंग के आखिरी दिन उन्होंने रणबीर के साथ मस्ती करने का मूड बनाया था और उन्होने डांस स्टेप के दौरान सभी डांसर्स को रणबीर पर एक साथ रंग फेंकने के लिए भी कहा था. हालांकि ये चालाकी अयान पर भी भारी पड़ गई थी. दरअसल रणबीर ने बी बाद में अयान के साथ सभी को पानी से भरे पूल में फेंका था. उस दिन हर कोई पूरी तरह होली के रंगों में सराबोर हो गया था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :