महाराष्ट्र में आज से खुल रहे हैं कॉलेज और यूनिवर्सिटीज

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

महाराष्ट्र में आज से खुल रहे हैं कॉलेज और यूनिवर्सिटीज

Anjali Yadav 20-10-2021 12:01:32

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: पूरे देश के साथ अब महाराष्ट्र में भी कोरोना का प्रभाव कम होता दिख रहा है, जिसकी वजह से महाराष्ट्र सरकार ने लगाए गए लॉकडाउन के प्रतिबंधों में काफी ढील दे दी है और अब कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को भी खोलने का निर्णय लिया है. बता दें कि राज्य में इस महीने की शुरुआत से पहले मंदिर खोल दिए गए हैं और 22 अक्टूबर से सिनेमा घर के साथ-साथ थियेटर हॉल भी शुरू होने जा रहे हैं. वहीं सोमवार को हुई टास्क फोर्स की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया कि रेस्टोरेंट और दुकानों की समय सीमा भी बढ़ाई जायेगी.

 

आज से खुलेंगे कॉलेज और यूनिवर्सिटीज 

कोरोना महामारी की वजह से महाराष्ट्र में तकरीबन डेढ़ साल से बंद पड़े कॉलेज और यूनिवर्सिटीज आज से  फिर से शुरू होने जा रहे हैं. राज्य के कॉलेज में पढने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है, क्योंकि ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढाई करने वाले विधार्थियों की जितनी बेहतर पढ़ाई और अन्य जानकारियों के लिए
कॉलेज जाना जरूरी है, उतने अवसर और बेहतर पढ़ाई उन्हें ऑनलाइन के जरिए नहीं हो पा रही थी. 

 

इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन 

कोरोना गाइडलाइंस के नये नियमों के अनुसार 50%  विद्यार्थी ही कॉलेज मेंआ सकते हैं और उन्हें कोरोना नियमों का पालन करना भी अनिवार्य होगा. इसके चलते कॉलेजों में साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन का काम पूरा कर लिया गया है. कॉलेज प्रशासन भी छात्रों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से तैयार है. है कि कॉलेज में छात्रों का पूरा ध्यान रखा जायेगा. वहीं सारे नियमों का पालन भी होगा.

 

दुकान और रेस्टोरेंट को खोलने की टाईमिंग बढ़ाई गई

कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने दुकान और रेस्टोरेंट को खोलने की समयसीमा बढ़ा दी है. फिलहाल अब टास्क फोर्स की बैठक में त्योहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए दुकानदारों को रात के 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी गई है. वहीं रेस्टोरेंट वालों को 12 बजे तक रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति दी गई है. इस निर्णय से व्यवसायी वर्ग खुश हैं क्योंकि त्योहारों के चलते उन्हें फायदा होने का अनुमान है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :