अकोला में बारिश से बड़ा हादसा,

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

अकोला में बारिश से बड़ा हादसा,

Anjali 10-04-2023 11:29:00

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया

नई दिल्ली - महाराष्ट्र के अकोला जिले रविवार शाम बड़ा हादसा हो गया. भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण एक मंदिर के टिन शेड पर नीम का एक बड़ा पेड़ गिरने से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 30 अन्य घायल हो गए.

रविवार देर शाम महाराष्ट्र के अकोला जिले में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. इस दौरान अकोला जिले की बालापुर तहसील के पारस गांव में बाबूजी महाराज के मंदिर संस्थान में एक पुराना नीम का पेड़ उखड़कर टीन शेड के ऊपर गिर गया. उस समय कई सारे लोगों ने बारिश के चलते शेड के नीचे शेल्टर लिया था. सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीण भागकर मौके पर पहुंचे और नीचे फंसे लोगों को निकालना शुरू किया

घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल

ग्रामीणों ने प्रशासन को भी सूचना दी जिसके बाद पुलिस दल और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में मदद की. टूटे हुए पेड़ और गिरे हुए शेड को उठाने के लिए जेसीबी मशीनों को
लगाया गया. अकोला की कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने बताया कि पेड़ गिरने से 7 लोगों की मौत हुई है जबकि 30-40 लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कलेक्टर ने बताया कि हादसे के समय शेड के नीचे करीब 40 लोग मौजूद थे. 36 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि 4 लोगों की अस्पताल पहुंचने के पहले ही मौत हो चुकी थी. बाद में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7 हो गया. एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है.

डिप्टी सीएम ने जताया दुख

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, यह बताना दुखद है कि अकोला जिले के पारस में एक धार्मिक समारोह के दौरान टिन शेड पर एक पेड़ गिरने से कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

उन्होंने आगे लिखा, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक तत्काल घटनास्थल का दौरा कर घायलों का समय पर उपचार सुनिश्चित कराने के लिए कोऑर्डिनेट कर रहे हैं. हम लगातार उनके संपर्क में हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :