बिहार में 24 घंटे में मिले 42 कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

बिहार में 24 घंटे में मिले 42 कोरोना संक्रमित

Anjali 10-04-2023 12:37:46

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - बिहार के साथ कई अन्य प्रदेशों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. बढ़ती संख्या को देखते हुए एक तरफ जहां लोगों को सावधान रहने के लिए कहा जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर तैयारी भी की जा रही है. कोरोना के लगातार बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सोमवार (10 मार्च) को पटना के आईजीआईएमएस में मॉक ड्रिल कराया गया. 

आईजीआईएमएस के डायरेक्टर मनीष मंडल ने बताया कि संक्रमण को लेकर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. मरीजों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. मॉक ड्रिल से बताने की कोशिश की गई कि कोरोना संक्रमित मरीजों के आने पर उनका किस तरह से इलाज किया जाएगा. इस दौरान मशीनों को भी देखा गया कि वह ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं.

कोरोना वायरस के प्रदेश में 145 एक्टिव केस

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित
मरीजों की संख्या बढ़ रही है. रविवार (9 मार्च) को आई रिपोर्ट के अनुसार, 24 घंटे में प्रदेश में कुल 42 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 145 हो गई है. 42 नए केसों में सिर्फ पटना में सबसे ज्यादा 14 मरीज पाए गए हैं. ऐसे में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने अपनी ओर से तैयारी शुरू कर दी है. रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 49 हजार 369 लोगों की जांच की गई है जिसमें से 42 लोग संक्रमित मिले हैं.

किस जिले में कितने मरीज मिले?

पटना- 14

भागलपुर- 6

खगड़िया- 3

मुंगेर- 3

वैशाली- 3

अरवल- 2

गया- 2

मुजफ्फरपुर- 2

रोहतास- 2

सीतामढ़ी- 2

औरंगाबाद- 1

बेगूसराय- 1

पूर्वी चंपारण- 1

आईजीआईएमएस में तैयार होगा 500 बेड

आईजीआईएमएस में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए अभी 10 बेड तैयार किए गए हैं. अस्पताल प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई कि जरूरत पड़ने पर 500 बेड तक इसे बढ़ाया जा सकता है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :