कांग्रेस से इस्तीफे के बाद उर्मिला थामेंगी शिवसेना का दामन

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद उर्मिला थामेंगी शिवसेना का दामन

Anjali Yadav 30-11-2020 14:17:29

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर एक बार फिर राजनीति सफर शुरू करने जा रही हैं. इस बार वह शिवसेना का दामन थामने जा रही है. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि उर्मिला 1 दिसंबर को पार्टी में शामिल होगी. वो मंगलवार को 12.30 बजे मातोश्री जाएंगी और वहीं पर सीएम उद्धव ठाकरे से मुलकात करते हुए शिवसेना में शामिल हो जाएंगी.

इससे पहले भी खबर थी कि उर्मिला सोमवार को शिवसेना में शामिल होंगी लेकिन अब उर्मिला 1 दिसंबर को शिवसेना में शामिल होने जा रही है. इससे पहले एक्ट्रेस कांग्रेस में शामिल हुईं थीं लेकिन उन्होंने पार्टी पर ये आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया कि उनका इस्तेमाल किया जा रहा है.



महाराष्ट्र में शिवसेना देगी MLC सीट

बता दें कि महीने की शुरुआत में खबर आई थी कि उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को उनका नाम भेजा दिया है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल को एक बंद लिफाफे में विधान परिषद के सदस्य बनाए जाने के लिए 12 नामों की लिस्ट भेजी थी जिसमें उर्मिला मांतोडकर का नाम भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक, इस लिस्ट में उर्मिला के साथ-साथ एकनाथ खड़से और रजनी पाटिल समेत कई और लोगों के नाम शामिल हैं.



गठबंधन में शामिल तीनों पार्टियों की ओर से भेजे गए 4-4 नाम

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार में हुए गठबंधन में शामिल तीनों पार्टी- शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने 4-4 लोगों के
नाम राज्यपाल को भेजे हैं जिन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया जाना है. इनमें से शिवसेना ने अपने 4 नामों की लिस्ट में उर्मिला का नाम शामिल किया है.



दूसरी बार राजनीति में हाथ आजमाएंगी उर्मिला

ये पहली बार नहीं है जब उर्मिला राजनीति में हाथ आजमाने जा रहीं हैं। इससे पहले उर्मिला साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव का हिस्सा बनने का फैसला लिया था जिसके लिए वो कांग्रेस में शामिल हुईं थीं. इसके साथ ही उर्मिला ने नॉर्थ मुंबई सीट से कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने मात दे दी थी.



कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर शुरू की थी राजनीतिक करियर की शुरुआत

बॉलीवुड में दर्शकों का प्यार हासिल करने के बाद उर्मिला ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर की थी. उर्मिला की ये शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और जल्द ही उन्होंने कांग्रेस से ये आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया कि उनका इस्तेमाल किया जा रहा है.



फिल्म 'झाकोला' से की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत

अब राजनीति में हाथ आजमाने जा रहीं उर्मिला मातोंडकर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1980 में मराठी फिल्म 'झाकोला' से बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस की थी. वहीं हिंदी सिनेमा की बात करें तो साल 1981 में आई फिल्म 'कलयुग' उनके फिल्मी करियर की पहली हिन्दी फिल्म बनी. आपको बता दें राजनीति में आने से पहले ही उर्मिला ने ये साफ कर दिया था कि वो ग्लैमर के कारण राजनीति का हिस्सा नहीं बनीं हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :