सलमान खान के घर पर कथ‍ित तौर पर फायरिंग के मामले में दो आरोपि‍यों को गुजरात से किया गिरफ्तार

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

सलमान खान के घर पर कथ‍ित तौर पर फायरिंग के मामले में दो आरोपि‍यों को गुजरात से किया गिरफ्तार

Gauri Manjeet Singh 16-04-2024 11:22:31

बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान के घर पर कथ‍ित तौर पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने दो आरोपि‍यों को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है।  पश्चिम कच्‍छ के डीआईजी महेंद्र बाग‍ड़ि‍या ने बताया कि दोनों की पहचान बिहार के रहने वाले व‍िक्‍की गुप्‍ता (24 वर्ष) और सागर पाल (21 वर्ष) के रूप में हुई है। सोमवार देर रात दोनों को कच्‍छ के माता नो मढ़ गांव से गिरफ्तार किया गया। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पश्चिम कच्‍छ और मुंबई पुलिस को यह सफलता मिली। 

सागर ने चलाई गोली, फोन पर था विक्‍की 
डीआईजी महेंद्र बाग‍ड़ि‍या ने बताया कि दोनों मुंबई पुलिस के हवाले कर द‍िया गया है, क्‍योंकि शिकायत वहीं दर्ज है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि विक्‍की और सागर को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने सलमान खान के घर पर गोलीबारी करने के लिए हायर किया था। जब सागर पाल ने गोलीबारी की तो उस समय विक्‍की गुप्ता गिरोह के सदस्यों के संपर्क में था। 
रविवार सुबह करीब 5 बजे मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर के बाहर दो बाइक सवार युवकों ने चार राउंड फायरिंग की थी और मौके से भाग गए थे। 

पुलिस ने कई लोगों से की पूछताछ 
सोमवार को एक अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने नवी मुंबई के पनवेल
में एक महीने के लिए एक घर किराए पर लिया था। वहीं, पर अभिनेता सलमान का फार्महाउस है। 

अधिकारी ने कहा क‍ि पुलिस ने गोलीबारी की घटना की जांच करते हुए सोमवार को नवी मुंबई के तीन लोगों से पूछताछ की है। इनमें घर किराए पर देने वाले मालिक, अपराध में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन के पिछले मालिक और बिक्री की सुविधा देने वाले एजेंट शामिल थे। वहीं, मामले में कई अन्य से भी पूछताछ की गई। 

बाइक मैरी चर्च के पास छोड़ी  
पुलिस ने कहा कि मोटरसाइकिल को अभिनेता के घर से एक किलोमीटर की दूरी पर मुंबई में माउंट मैरी चर्च के पास छोड़ दिया गया था। 

इसके बाद गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा करने वाला एक फेसबुक पोस्ट रविवार सुबह करीब 11 बजे सामने आया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि एफबी पोस्ट का आईपी एड्रेस (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पुर्तगाल का पाया गया है। पुलिस इसकी पुष्टि कर रही है। प्रथम दृष्टया, शूटरों ने कुछ दिन पहले बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास रेकी की थी। 

पुलिस को वीपीएन के इस्‍तेमाल का शक 
उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि रविवार को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई द्वारा कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट अपलोड करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया गया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :