क्रुणाल पांड्या डेब्यू में रचा इतिहास, तूफानी बल्लेबाजी से बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

क्रुणाल पांड्या डेब्यू में रचा इतिहास, तूफानी बल्लेबाजी से बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

Anjali Yadav 23-03-2021 18:33:34

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज पुणे के मैदान पर खेला जा रहा है जहां पर भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 317 रन बनाने का काम किया. भारतीय टीम के लिये आज सभी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और पहले रोहित शर्मा (28) और शिखर धवन (98) ने शानदार शुरुआत की, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली (56) ने अपने अर्धशतक से पारी को आगे बढ़ाने का काम किया. 

 

 

अर्धशतक से पारी को आगे बढ़ाने का किया काम 

हालांकि बीच के ओवर्स में इंग्लिश गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराई और जल्दी-जल्दी 3 विकेट हासिल किये. हालांकि भारतीय टीम के लिये केएल राहुल (62) और क्रुणाल पांड्या (58) ने आखिरी 10 ओवर्स में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिये 112 रन जोड़ने का काम किया और टीम का स्कोर 317 तक पहुंचाया. वहीं भारत के लिये आज अपना पहला वनडे मैच खेलने वाले क्रुणाल पांड्या ने शानदार पारी खेलते हुए ड्रीम डेब्यू किया.

 

 

डेब्यू मैच में रचा इतिहास

क्रुणाल पांड्या ने अपने डेब्यू मैच में
महज 25 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के के साथ अर्धशतक पूरा किया और वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते हुए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. क्रुणाल पांड्या ने 31 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली और वनडे क्रिकेट के 31 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया. वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते हुए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के जॉन मॉरिस का नाम था जिन्होंने 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर डेब्यू करते हुए 37 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का काम किया है। इसके साथ ही क्रुणाल पांड्या ने वनडे क्रिकेट में 7वें नंबर पर डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम शुमार कर लिया है.

 

 

कमाल करने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

भारत के लिये यह कमाल करने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी हैं, जिसमें सबा करीम का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने 1997 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 55 रनों की पारी खेली थी. वहीं रविंद्र जडेजा ने 2009 में डेब्यू करते हुए श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में नाबाद 60 रनों की पारी खेली थी. वहीं अब इस लिस्ट में क्रुणाल पांड्या ने अपनी नाबाद 58 रनों की पारी के चलते नाम शुमार कर लिया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :