Ind vs Aus: मैच को ड्रा करने की राह पर बिहारी और अश्विन

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

Ind vs Aus: मैच को ड्रा करने की राह पर बिहारी और अश्विन

Anjali Yadav 12-01-2021 11:40:49

अंजलि यादव, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 
 

 



नई दिल्ली: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच को भारत ड्रा कराने की ओर बढ़ रहा है. भारत की तरफ से अभी अश्विन और हनुमा विहारी डटे हुए है. इस दोनों के खेल को देखकर लग रहा है कि भारत ड्रॉ की ओर बढ़ रहा होगा. 
आस्ट्रेलिया ने खतरनाक दिख रहे ऋषभ पंत और डटकर खेल रहे चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन भेजकर सोमवार को पांचवें और अंतिम दिन चाय तक भारत का स्कोर पांच विकेट पर 280 रन करके तीसरे टेस्ट में जीत की ओर कदम बढ़ाए. आस्ट्रेलिया के 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को जीत के लिए 127 रन और बनाने हैं लेकिन अंतिम सत्र में संभवत: मेहमान टीम की नजरें 36 ओवर खेलकर मैच ड्रॉ कराने पर टिकी होंगी.          



चौथे विकेट के लिए 148 रन 
पंत (97) और पुजारा (77) ने चौथे विकेट के लिए 148 रन जोड़कर मैच जीतने की भारत की उम्मीदें जगाई लेकिन दूसरे सत्र में इन दोनों के आउट होने से टीम की मुश्किल बढ़ गई. चाय के विश्राम के समय चोटिल हनुमा विहारी चार जबकि रविचंद्रन अश्विन सात रन बनाकर खेल रहे थे. पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को निशाना बनाया और अपनी 118 गेंद की पारी में 12 चौके और तीन छक्के मारे. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आफ स्पिनर नाथन लियोन के खिलाफ उनकी जंग दर्शनीय थी.          



पारी में 12 चौके लगाए 
लियोन हालांकि दूसरी नई गेंद से पंत को पवेलियन भेजने में सफल रहे. पंत ने शतक पूरा करने की कोशिश में बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन स्पिन होती गेंद उनके बल्ले
का बाहरी किनारा लेकर शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े पैट कमिंस के हाथों में चली गई. पंत के आउट होने के बाद पुजारा ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन जोश हेजलवुड ने उन्हें बोल्ड करके उनकी 205 गेंद की पारी का अंत किया. पुजारा ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए. पुजारा के आउट होने के बाद विहारी की पैर की मांसपेशियों में भी खिंचाव आया गया. अब विहारी और अश्विन के सामने टेस्ट ड्रॉ कराने की मुश्किल चुनौती है.           



98 रन से खेलने उतरे 
इससे पहले सुबह भारत दो विकेट पर 98 रन से आगे खेलने उतरा. आस्ट्रेलिया के लिए दिन की शुरुआत काफी अच्छी रही जब लियोन ने दूसरे ओवर में ही भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे (04) को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच करा दिया. भारत ने इसके बाद पंत को बल्लेबाजी क्रम में विहारी से ऊपर भेजने का फैसला किया क्योंकि टीम को पता था कि इस विकेट पर टिके रहना आसान नहीं होगा और साथ ही क्रीज पर दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजों के संयोजन से मदद मिलेगी.          
पंत ने शुरुआती लगभग 35 गेंद तक सतर्क रवैया अपनाया लेकिन फिर लियोन के खिलाफ कदमों का इस्तेमाल करते हुए लांग आन पर छक्का और तीन चौके मारे. टिम पेन ने इसके बाद लियोन का छोर बदला लेकिन पंत ने लांग आफ और लांग आन के ऊपर से उन पर दो और छक्के जड़ दिए. पुजारा ने भी इस आफ स्पिनर पर दो चौके मारे. पंत हालांकि लियोन की गेंद पर तीन और 56 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब पेन ने उनके कैच टपका दिए. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :