BCCI ने वनडे सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का एलान

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

BCCI ने वनडे सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का एलान

Anjali Yadav 19-03-2021 12:59:29

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. इस सीरीज के लिए पहली बार वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को चुना गया है. इसके अलावा इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी चुना गया है.

 

 

पांच तेज गेंदबाजों को मिली है टीम में जगह

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. दरअसल, बुमराह ने हाल ही में शादी की है और ऐसे में उन्हें वनडे टीम में न चुनना स्वाभाविक था. बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में पांच तेज गेंदबाजों को चुना है. इसमें भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं.

 


 

कृष्णा और क्रुणाल को मिला घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम

इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को टीम इंडिया में शामिल किया गया
है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था.

भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बेहतरीन और प्रतिभावान तेज गेंदबाजों में से एक प्रसिद्ध कृष्णा ने 2021 विजय हजारे ट्रॉफी में 21 विकेट चटकाए थे. वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी 2021 विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने टूर्नामेंट में दो नाबाद शतक और दो अर्धशतक जड़े थे.


 

सूर्यकुमार यादव को भी मिला मौका

आईपीएल में पिछले तीन सीजन से शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी. अब उन्हें वनडे सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया है. सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में 57 रनों की पारी खेलकर अपने हुनर का लोहा मनवाया था.

बल्लेबाज़ी विभाग में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और शुभमन गिल को जगह मिली है. वहीं विकेटकीपर के तौर पर टीम में ऋषभ पंत की वापसी हुई है.


 

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे- 23 मार्च (पुणे)

 

दूसरा वनडे- 26 मार्च (पुणे)

 

तीसरा वनडे- 28 मार्च (पुणे)

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :