रिलायंस जियो ने 5G नेटवर्क शुरू करने के लिए किया एलान

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

रिलायंस जियो ने 5G नेटवर्क शुरू करने के लिए किया एलान

Anjali Yadav 24-06-2021 17:36:13

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में 5G से पर्दा उठ गया है. कंपनी चेयरमैन मुकेश अंबानी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए इसपर से पर्दा उठाया. इससे पहले बताया गया था कि कंपनी ने 5G ट्रायल्स में 1Gbps की स्पीड पहले ही अचीव कर ली है. इससे पहले कंपनी की ओर से बयान जारी कर कहा गया था कि उसने 5G नेटवर्क से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली थी. 


अमेरिका में कंपनी की ओर से 5G की सफल टेस्टिंग भी हो चुकी है. यानी जैसे ही सरकार 5G स्पैक्ट्रम की नीलामी शुरू करती है तो कंपनी की ओर से 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि सरकार की ओर से सितंबर में 5G स्पैक्ट्रम की नीलामी हो सकती है. 
इससे पहले सूत्रों की बताया था कि पिछली AGM में
अनाउंस किए गए समार्टफोन जियो-गूगल 5G से आज पर्दा उठेगा. मिली जानकारी के मुताबिक, इस फोन की कीमत करीब 3500 रुपए से 5000 रुपए के बीच रहने की उम्मीद है. 


रिलायंस कंपनी की ओर से सस्ते 5जी फोन का भी ऐलान हुआ है. हालांकि अभी देश में 5जी सेवाएं लॉन्च नहीं की गई है. अभी बाजार में उपलब्ध 5जी फोन की कीमत 16 हजार रुपये से ऊपर है. आज के एजीएम में रिलायंस की ओर से कम दाम का लैपटॉप भी पेश हो सकता है. माना जा रहा है कि इसका नाम जियोबुक रखा जाएगा. यह लैपटॉप भी इसी साल लॉन्च की जा सकती है. 5 जी स्मार्टफोन पर लम्बे वक्त से काम चल रहा है. बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्री की कंपनी जीओ को पिछले साल जुलाई महीने में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश गूगल की ओर से मिला था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :