यात्रियों को लगा नया झटका-दोगुना हुआ ऑटो और टैक्सी का किराया

गोवा में बीजेपी और कांग्रेस के बाद तीसरे पायदान पर रिवोल्यूशनरी गोअन पार्टी उदयपुर : ऋषभदेव थाना क्षेत्र के पटिया गांव से एक अज्ञात शव बरामद उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए 17 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने हेली सेवा के लिए पंजीकरण करवाया टीयूईसीओ और हरिद्वार नगर निगम के बीच समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा बुकिंग की आधिकारिक वेबसाइट heliyatra.irctc.co.in ‘’चलें बूथ की ओर’’ अभियान अंतर्गत बैठक- गुना जिले में होम वोटिंग वरिष्ठ 85 से अधिक एवं दिव्यां4गजनों द्वारा मतदान- गुना जिंदगी का शतक लगाने वाले बुजुर्ग पुरुष और महिला मतदाताओं द्वारा की गई मतदान की अपील नशीले पदार्थों के खिलाफ भारतीय तट रक्षक का बड़ा ऑपरेशन मोदी सरकार में जनता का पैसा जनता के पास जा रहा है - दुष्यंत कांकेर.बस्तर में रिवर्स गेयर पर नक्सलवाद राहुल गांधी की जनसभा कोरबा-सीएम विष्णुदेव साय चुनावी रैली करतला भरतपुर : मौत से पहले ही कर गए देहदान,परिजनों ने आज मौत के बाद मेडिकल कॉलेज को किया देहदान जयपुर : गर्मी में मिट्टी के बर्तन आइये जानते है कब OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'पंचायत 3' भोपाल में ’वोट फ्रॉम होम’ श्रमिक दिवस तारापुर प्रखंड के अफजलनगर खुदिया में आयोजित दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का समापन सक्ती जिला मुख्यालय में अधिकारियों-कर्मचारियों और नागरिकों ने फ्लैश मोबाइल रोशनी के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

यात्रियों को लगा नया झटका-दोगुना हुआ ऑटो और टैक्सी का किराया

Gauri Manjeet Singh 06-04-2022 12:32:07

गौरी मंजीत सिंह, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में रोजाना महंगाई कोई न कोई नया झटका लगता ही जा रहा है। इसी क्रम में दिल्ली से सटे हरियाणा के शहर फरीदाबाद में आटो के जरिये यात्रा करना महंगा हो गया है। दरअसल, मंगलवार को आटो एसोसिएशन ने आटो के किराये में इजाफा कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, सीएनजी के दामों लगातार बढ़ोतरी के बाद फरीदाबाद में आटो का किराया भी दोगुना हो गया है। बताया जा रहा है कि 4 महीने के दौरान सीएनजी में 30 रुपये की बढ़ोतरी होने से आटो चालक परेशान हैं। इसके बाद एसोसिएशन ने आटो के किराए में मंगलवार से ही बढ़ोतरी कर दी, जिसके बाद फरीदाबाद में आटो के जरिये सफर महंगा हो गया है।  
20 रुपये हुआ न्यूनतम किराया 
सीएनजी की कीमत में लगातार बढ़ोतरी के बाद फरीदाबाद के आटो चालकों ने किराया दोगुना कर दिया है। इसके बाद लोगों को अब कम से कम
दूरी का न्यूनतम किराया 10 रुपये की जगह 20 रुपये देना पड़ रहा है। आटो चालकों का तर्क है कि पिछले 4 महीने के दौरान सीएनजी की कीमतों में 30 रुपये तक की बढ़ोतरी हो गई है, ऐसे में उन्हें नुकसान होने लगा था और मजबूरी में न्यूनतम किराया 20 रुपये करना पड़ा। हमें इस बात का इस बात का एहसास है कि लोगों को दिक्कत होगी, लेकिन ऐसा करना हमारी मजबूरी हो गया था। 
गौरतलब है कि फरीदाबाद में आटो के जरिये बड़ी संख्या में लोग आवाजाही करते हैं। जिले में फिलहाल 1 लाख से अधिक आटो शहर की सड़कों पर चलते हैं और इनमें बड़ी संख्या में लोग सफर भी करते हैं। आटो चालकों का कहना है कि सीएनजी की कीमत फिलहाल 77 रुपये प्रति किलो के भी पार चली गई है, जबकि 4 महीने पहले तक तक सीएनजी 45 रुपये प्रति किलो के आसपास थी। ऐसे में किराया बढ़ाना जरूरी था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :