सोने और चांदी के वायदा भाव में आई तेजी

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

सोने और चांदी के वायदा भाव में आई तेजी

Gauri Manjeet Singh 27-10-2020 12:03:13

नई दिल्ली,Localnewsofindia- घरेलू वायदा बाजार में मंगलवार सुबह सोने और चांदी दोनों धातुओं की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वायदा के सोने की कीमत मंगलवार सुबह 0.18 फीसद या 92 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 51,022 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करती देखी गई। उधर वैश्विक बाजार में भी मंगलवार सुबह सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़त देखी गई।

सोने के साथ ही घरेलू वायदा बाजार में चांदी की कीमत में भी बढ़त देखी गई। मंगलवार सुबह दिसंबर वायदा की चांदी की कीमत एमसीएक्स पर 0.79 फीसद या 492 रुपये की बढ़त के साथ 62,398 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखी। इसके अलावा मार्च, 2021 वायदा की चांदी इस समय 0.49 फीसद या 311 रुपये की बढ़त के साथ 64,066 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखी। वहीं, वैश्विक बाजार में भी मंगलवार सुबह चांदी की वैश्विक हाजिर और वैश्विक वायदा दोनों कीमतों में
बढ़त देखने को मिली।

वैश्विक बाजार में सोना

वैश्विक बाजार में मंगलवार सुबह सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी गई। ब्लूमबर्ग के अनुसार, मंगलवार सुबह सोने का वैश्विक वायदा भाव कॉमेक्स पर 0.25 फीसद या 4.80 डॉलर की बढ़त के साथ 1,910.50 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। इसके अलावा सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.36 फीसद या 6.89 डॉलर की बढ़त के साथ 1,908.97 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

वैश्विक बाजार में चांदी

वैश्विक बाजार में मंगलवार सुबह चांदी की भी वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़त देखने को मिली। ब्लूमबर्ग के अनुसार, मंगलवार सुबह कॉमेक्स पर चांदी का दिसंबर वायदा भाव 0.84 फीसद या 0.21 डॉलर की बढ़त के साथ 24.63 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, इस समय चांदी का वैश्विक हाजिर भाव 1.05 फीसद या 0.25 डॉलर की बढ़त के साथ 24.53 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :