राजनाथ सिंह खुद ले रहे हैं पल-पल की खबर

हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी पीलीभीत में शक्तिशाली बाघ ही नहीं, नन्हीं गौरैया का भी हो रहा है संरक्षण खूंटी सीट के लिए 07 प्रत्याशियों के पर्चे वैध आज का राशिफल मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं

राजनाथ सिंह खुद ले रहे हैं पल-पल की खबर

sakshi sharma 20-10-2019 21:15:54

भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चार आतंकी शिविरों पर हमला कर उसे नष्ट कर दिया। जिसमें कम से कम चार से पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए।सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना की तरफ से यह कार्रवाई उस वक्त की गई जब पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में गोलीबारी की गई।  इस घटना में दो भारतीय जवान शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई।

जिसके जवाब में भारतीय सेना की तरफ से की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने यह माना है कि उसे नुकसान हुआ है। उधर, भारतीय सुरक्षालबों की कार्रवाई के बाद रक्षा मंत्रालय भी पूरे मामले को लेकर अलर्ट है और आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत से राजनाथ सिंह ने बात की है।

पीओके में आतंकी शिविरों को बनाया निशाना

पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों को भी आर्टिलरी गन से भारतीय सेना ने निशाना बनाया। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि दुश्मन पक्ष की तरफ और ज्यादा नुकसान हुआ है।

सेना के सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना में आतंकियों की घुसपैठ में भारतीय सेना की तरफ से मदद की कोशिश के दौरान आतंकी शिविरों पर सेना की तरफ से धावा बोला गया। सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया।

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में नियंत्रण
रेख से लगते टंगधार सेक्टर के विपरित नीलम घाटी में चार आतंकी शिविर बने हुए थे। आर्टिलरी गन हमले में चार से पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने के अलावा कई और के घायल होने की रिपोर्ट्स है।

खुफिया इनपुट्स के बाद पीओके में बड़ी कार्रवाई

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आतंकियों की काफी तादाद में होने की खास इनपुट्स मिलने के बाद पिछली रात को भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले जुरा, अथमुकम और कुंदलसाही में आतंकी शिविरों को निशाना बनाया।

रक्षामंत्री ने की आर्मी चीफ से बात

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के टंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन के बाद की गई कार्रवाई के बाद बनी स्थिति को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत से बात की है। रक्षामंत्री व्यक्तिगत तौर पर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। इसके साथ ही, आर्मी चीफ से रक्षामंत्री ने कहा कि वे उन्हें अपडेट्स देते रहें।

पाकिस्तान ने भारत की तरफ से की गई सैन्य कार्रवाई को माना है। पाकिस्तान ने कहा कि भारत की तरफ से की गई कार्रवाई में एक पाक सैनिक मारे गए जबकि तीन नागरिक की मौत हुई है। इसके साथ ही, पाकिस्तान ने 9 भारतीय जवानों को मारने का दावा किया है।


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :