स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में

उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी पीलीभीत में शक्तिशाली बाघ ही नहीं, नन्हीं गौरैया का भी हो रहा है संरक्षण खूंटी सीट के लिए 07 प्रत्याशियों के पर्चे वैध आज का राशिफल मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला

स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में

sakshi sharma 14-10-2019 16:57:55

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चोटी पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के काफी करीब पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में 254 रनों की शानदार पारी खेलने वाले कोहली अब स्मिथ से सिर्फ 1 रन पीछे हैं। कोहली की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। वह टॉप 20 में पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 108 रनों क पारी खेलने वाले अग्रवाल 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: चौथे और नौवें स्थान पर हैं। टॉप 10 में कोहली के अलावा ये दोनों अन्य भारतीय बल्लेबाज हैं।


xss=removed>


रविचंद्रन अश्विन को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह अब सातवें स्थान पर हैं वहीं बुमराह अभी तीसरे स्थान पर कायम हैं। ऑलराउंडर्स की बात करें तो रविंद्र जडेजा दूसरे पायदान पर हैं और वहीं वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पहले स्थान पर हैं। वहीं अश्विन पांचवें नंबर पर हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद कोहली जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे आए थे। वह अब 936 अंक पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग से एक अंक कम है। कोहली बीते साल अगस्त में वहां पहुंचे थे।

दुनिया के नंबर वन वनडे बल्लेबाज के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 अक्टूबर से रांची में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी मैच में स्टीव स्मिथ से आगे निकलने का मौका होगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :