अफगानिस्तान में स्वंतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी काबुल में अलग अलग जगहों पर हुए धमाके

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

अफगानिस्तान में स्वंतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी काबुल में अलग अलग जगहों पर हुए धमाके

19-08-2019 17:21:51

आफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिलसिलेवार धमाके हुए हैं। जानकारी के मुताबिक इन धमाकों में कम से कम 66 लोगों के घायल होने की खबर हैं। बताया जा रहा है कि ये धमाके पूर्वी अफगानीस्तान के जलालाबाद में हुए है।

ताजा जानकारी के मुताबिक सार्वजनिक जगहों पर एक के बाद एक लगभग 10 धमाके हुए।अधिकारियों के मुताबिक अभी तक किसी भी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली हैं। माना जा रहा है कि धमाकों के पीछे इस्लामिक स्टेट (आईएस) और तालिबान आतंकवादी संगठनों का हाथ हो सकता है।

बता दें
कि इससे पहले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने राजधानी काबुल में एक शादी समारोह के दौरान हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 63 लोग मारे गए थे और लगभग 200 घायल हुए थे।

अधिकारियों के मुताबिक इन बमों को जलालाबाद के एक बाजार के पास लगाया गया था, जहां सैकड़ों लोग स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद इकट्ठे हुए थे। 

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के संबोधन के दौरान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आतंकवादियों के ठिकानों को खत्म करने के लिए  अफगानिस्तान के साथ खड़े होने का आह्वान किया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :