भारत और वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीमो का ऐलान

राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी पीलीभीत में शक्तिशाली बाघ ही नहीं, नन्हीं गौरैया का भी हो रहा है संरक्षण खूंटी सीट के लिए 07 प्रत्याशियों के पर्चे वैध आज का राशिफल

भारत और वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीमो का ऐलान

Deepak Chauhan 23-07-2019 16:40:32

भारत और अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। दोनों टीमों के बीच सबसे पहले तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज के पहले दो मैच अमेरिका में खेले जाने हैं और तीसरा मैच वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। पहले दो टी20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। 14 सदस्यीय वेस्टइंडीज टीम में सुनील नरेन और कीरन पोलार्ड को जगह मिली है, जबकि क्रिस गेल इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज एंथनी ब्रांबल पहले दो टी20 के लिए चुनी गई टीम में इकलौता नया चेहरा हैं। कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट की अगुवाई वाली टीम में हरफनमौला आंद्रे रसेल भी हैं बशर्ते वो फिटनेस टेस्ट में खरे उतरें। वो बाएं घुटने की चोट के कारण विश्व कप से बीच में ही चले गए थे। चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष रॉबर्ट हैंस ने कहा कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल कनाडा में जीटी20 खेलने के कारण इस सीरीज में भाग नहीं लेंगे। उनकी जगह जॉन कैंपबेल को चुना गया है। 

नरेन ने आखिरी टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ दो साल पहले खेला था जबकि पोलार्ड ने पिछले साल नवंबर में आखिरी टी20 में
भाग लिया था। भारतीय टीम तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की टी20, वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। 


पहले दो टी20 के लिए वेस्टइंडीज टीम:

कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सुनील नरेन, कीमो पॉल, खारी पियरे, कीरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्रांबल, जॉन कैंपबेल, शेल्डन कोटरेल, शिमरोन हेटमायेर, एविन लुईस।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी20 टीमः

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे टीमः

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीमः

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :