बारामुला आतंकी हमले में JKP का एक SPO

Jim Corbett-जंगल में चारों तरफ सफारी जीप देखकर गुस्से में बौखलाया हाथी पशु-पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था-राजस्थान ललितपुर में दो ट्रांसफार्मरों में लगी भीषण आग आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले पर ईडी की नजर भाजपा नेता स्वतंत्र देव सिंह-लखनऊ अखिलेश जनसभा अकबरपुर-कानपुर देहात लोकसभा चुनाव पुनर्मतदान-राजस्थान Weight Gain Diet: 15 दिन में बढ़ेगा 4 kg वजन जनजातीय लोग ढोल - नगाड़ों सहित उत्साह के साथ मतदान करने पहुंचे कोई घोड़े पर सवार होकर, तो कोई पहाड़ी रास्तों पर चलकर, तो कोई नदी पार कर पहुंचा मतदान करने पीलीभीत टाइगर रिजर्व की हरीपुर रेंज में भी शुरू होगा पर्यटन, मिली मंजूरी आज का राशिफल केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल

बारामुला आतंकी हमले में JKP का एक SPO

Gauri Manjeet Singh 17-08-2020 11:57:09

उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के क्रेरी इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों द्वारा लगाए गए संयुक्त नाके पर घात लगाकर हमला किया। आतंकवादियों द्वारा नाका पार्टी पर अचानक से की गई गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ शहीद मुजफ्फर अहमद जबकि सीआरपीएफ 119 बटालियन के दो जवान लोकेश शर्मा और खुर्शीद खान शहीद हो गए। वहीं गोलीबारी करते हुए आतंकवादी मौके से फरार होने में सफल रहे। वहीं इस घटना के तुरंत बाद सेना, पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया है। फिलहाल अभी तक किसी आतंकी मुठभेड़ की सूचना नहीं है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बारामुला जिले के क्रेरी क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ की 119 बटालियन और पुलिस की एक संयुक्त नाका पार्टी पर आज सुबह कुछ आतंकवादियों ने अचानक से हमला बोल दिया। घात लगाकर नाका पार्टी पर किए गए इस हमले में 3 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें जम्मू-कश्मीर का एक एसपीओ और सीआरपीएफ के दो जवान शामिल थे। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने एसपीओ मुजफ्फर अहमद को मृत लाया घोषित किया जबकि सीआरपीएफ के अन्य दो जवानों लोकेश शर्मा और खुर्शीद खान ने भी इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते
हुए दम तोड़ दिया। 

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आज सुबह बारामुला में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ और सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। उन्होंने बताया कि ये आतंकवादी नाका पार्टी के नजदीक ही छिपे हुए थे। मौका पाकर उन्होंने अचानक से उस पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी संभलते और अपनी पोजीशन लेते आतंकवादी गोलियां बरसाते हुए मौके से फरार हो गए।

वहीं सूचना मिलते ही सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियां मौके पर पहुंच गई और उन्होंने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने बताया कि उन्होंने पूरे इलाके को सील कर दिया है। फिलहाल बाहरी क्षेत्रों की तलाशी ली जा रही है, उसके बाद घर-घर की भी तलाशी ली जाएगी। उत्तरी कश्मीर में पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों का सुरक्षाबलों पर यह दूसरा हमला है। गत रविवार को आतंकवादियों ने सोपोर गांव सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :