पहलवानों के समर्थन में आए ये बीजेपी नेता, हरियाणा के CM मनोहर लाल भी शामिल

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

पहलवानों के समर्थन में आए ये बीजेपी नेता, हरियाणा के CM मनोहर लाल भी शामिल

Anjali 20-01-2023 11:48:25

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) चीफ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगे हैं. बृजभूषण पर विपक्ष पूरी तरह से हमलावर है और सीधे केंद्र सरकार से जवाब मांग रहा है. विपक्षी नेताओं ने बृजभूषण के इस्तीफे की मांग की है. वहीं कई बीजेपी नेताओं ने भी पहलवानों का समर्थन किया है और उन्होंने न्याय दिलाने की बात की है.

जिन बीजेपी नेताओं ने खिलाड़ियों को अपना समर्थन दिया है उसमें सबसे पहला नाम केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान का आता है. संजीव बालियान ने कहा कि धरने पर बैठे खिलाड़ियों से मेरा व्यक्तिगत स्नेह और परिचय है. उन्होंने फोन पर बजरंग पुनिया से भी बात की है. केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों का सम्मान कम नहीं होने दिया जाएगा.

'खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी'

बालियान ने ये भी कहा कि वो पहलवानों से खुद बात करेंगे. इसी के साथ उन्होंने कहा कि वे पहलवानों की मांग पर सरकार से भी बात करेंगे. उन्हें सरकार और खेल मंत्री पर पूरा भरोसा है और वे जानते हैं कि खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी.

CM मनोहर लाल ने किया पहलवानों का समर्थन

जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी समर्थन मिला है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह गंभीर विषय है और इस
तरह के मामलों से खिलड़ियों का मनोबल टूटता है. हरियाणा के CM ने ये भी कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा काफी महत्वपूर्ण मुद्दा है. इस पर हरियाणा की सरकार की ओर से विशेष ध्यान दिया जाएगा. 

विपक्ष ने भी पहलवानों के मुद्दे पर मुखर होते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है. गुरुवार को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, "कुलदीप सेंगर, चिन्मयानंद, बाप-बेटे विनोद आर्य-पुलकित आर्य.... और अब यह नया मामला ! बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है. क्या 'बेटी बचाओ' बेटियों को बीजेपी नेताओं से बचाने की चेतावनी थी! प्रधानमंत्री जी, जवाब दीजिए."

'क्या यही है बेहतर माहौल?'

कांग्रेस महासचिव ने एक और ट्वीट कर पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री जी, बेटियों पर अत्याचार करने वाले सारे भाजपाई ही क्यों होते हैं? कल आपने कहा कि देश में खेलों के लिए बेहतर माहौल बना है. क्या यही है 'बेहतर माहौल' जिसमें देश का नाम रोशन करने वाली बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं?"

इस्तीफा दे सकते हैं बृजभूषण सिंह

शुक्रवार को पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के बीच चल रहे बवाल पर फैसला संभव है. रिपोर्ट्स की मानें तो WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि, उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि एक भी आरोप अगर सही साबित होता है वो फांसी पर लटकने को तैयार हैं.
 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :